प्रधानमंत्री मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 समीक्षा बैठक करेंगे

नई दिल्ली: देश में पिछले दो सप्ताह से कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थिति की जांच के लिए आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, वर्चुअल बैठक बुधवार को दोपहर 12 बजे.m बजे होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और उनके संबंधित मंत्रालयों के अधिकारी और प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोविड की वर्तमान स्थिति, टीकाकरण के दायरे, विशेष रूप से बूस्टर पुश और विशिष्ट राज्यों में मामलों के प्रक्षेपवक्र पर एक प्रस्तुति देंगे।  पीएम मोदी पहले ही जमीनी स्थिति की बेहतर समझ हासिल करने के लिए मुख्यमंत्रियों और यहां तक कि जिला मजिस्ट्रेटों के साथ मुलाकात कर चुके हैं।

पिछले 24 घंटों में, भारत ने 2,483 नए कोविड -19 उदाहरण देखे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, 0.55 प्रतिशत सकारात्मक दर के साथ 15,636 वर्तमान मामले हैं।

रविवार को मन की बात रेडियो कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को त्योहारी सीजन के दौरान कोविड-19 की तलाश में रहने के लिए प्रोत्साहित किया। कोविड को दूर रखने के लिए, उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और लगातार अंतराल पर अपने हाथ धोने का आग्रह किया। इस बीच, एक ट्वीट में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कहा कि 86 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी को अब पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

बॉलीवुड के वो 2 जिगरी दोस्त, जिन्होंने एक ही बीमारी से लड़ी जंग, और फिर एक ही दिन कहा दुनिया को अलविदा

आपने नहीं देखा होगा 'दयाबेन' का ये अवतार, ग्लैमरस लुक देख रह जाएंगे दंग

फैंस के लिए खुशखबरी! 'Lock Upp' में होगी शहनाज गिल की एंट्री, बनेंगी शो की नई जेलर!

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -