पीएम मोदी आज करेंगे मंत्रियों के साथ हाईलेवल बैठक, इन 9 राज्यों पर होगा फोकस

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का आतंक निरंतर जारी है। बीते एक सप्ताह से देश में औसतन साढ़े तीन लाख प्रतिदिन नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं और 3 हजार से ज्यादा मौतें हो रही हैं। देश में कोरोना वायरस के अनियंत्रित हालात पर स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज (30 अप्रैल) कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। 

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रातः 11 बजे बैठक शुरू होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित नौ राज्यों पर फोकस करेंगे। भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित नौ राज्यों की स्थिति के बारे में स्वास्थ्य सचिव ने बृहस्पतिवार (29 अप्रैल) को गृह सचिव को एक रिपोर्ट सौंपी है। महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल तथा छत्तीसगढ़ देश के ऐसे 09 प्रदेश हैं, जहां कोरोना के मामले सबसे अधिक हैं।

वही पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना की देश में मौजूदा स्थिति की निरंतर समीक्षा करने के लिए हर दिन बैठक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले सेना प्रमुख के साथ शुक्रवार को बैठक की। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही के दिनों में राज्यों के मुख्यमंत्रियों, वैक्सीन निर्माता कंपनियों, फार्मास्यूटिकल उद्योग के शीर्ष अफसरों के साथ बैठकें की थीं। जिसमें कोरोना को नियंत्रण में लाने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। ऑक्सीजन उत्पादन और इसके परिवहन के बारे में चर्चा करने के लिए देश भर के ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ भी प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक की है।

एडीपी रिसर्च इंस्टीट्यूट का दावा, कहा- "भारत में लगभग 95 प्रतिशत श्रमिकों..."

तेलंगाना में लॉकडाउन लगाने का नहीं है कोई विचार: स्वास्थ्य मंत्री

फिर डोली असम की धरती, भूकंप के झटकों ने राज्य का किया ये हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -