झांसी में एनसीसी के पहले सदस्य बनेंगे पीएम मोदी
झांसी में एनसीसी के पहले सदस्य बनेंगे पीएम मोदी
Share:

उत्तर प्रदेश: शुक्रवार (19 नवंबर) को झांसी में 'राष्ट्र रक्षा समरसता पर्व' के समापन कार्यक्रम के दौरान एनसीसी के पूर्व कैडेट रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनसीसी पूर्व छात्र संघ' के उद्घाटन सदस्य के रूप में नामांकित किया जाएगा।

प्राचीन झांसी किले में 'एनसीसी पूर्व छात्र संघ' का पहला सदस्य बनने के बावजूद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  संगठन का शुभारंभ करेंगे, जिससे राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने और राष्ट्र निर्माण में योगदान की उम्मीद है। एनसीसी ने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से कई उल्लेखनीय नेताओं का उत्पादन किया है, जिनमें सेना, राजनीति, उद्योग, नौकरशाही, कला और संस्कृति और शिक्षा के क्षेत्र में कई लोग शामिल हैं। कई लोग एनसीसी के माध्यम से राष्ट्र निर्माण प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं।

एक बयान के अनुसार, रक्षा मंत्रालय (रक्षा मंत्रालय) ने एनसीसी के साथ फिर से जुड़ने के लिए एनसीसी के पूर्व छात्रों के लिए एक औपचारिक स्थल प्रदान करने के लक्ष्य के साथ एक एनसीसी पूर्व छात्र संघ स्थापित करने का फैसला किया है ।

एनसीसी पूर्व छात्र संघ से एनसीसी के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने और राष्ट्र निर्माण में सहायता की उम्मीद है। प्रधानमंत्री सेना, वायु सेना और नौसेना के लिए सिमुलेशन प्रशिक्षण सुविधाओं का विस्तार करने के लिए राष्ट्र कार्यक्रम की शपथ भी लेंगे। इससे पूरे देश में एनसीसी कैडेट्स को अपने चुने हुए क्षेत्रों में प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

पीएम मोदी बोले- देश का बैंकिंग सेक्टर आज मजबूत स्थिति में, इकॉनमी को दे सकता है सपोर्ट

शादी के बंधन में बंधा टीवी का यह मशहूर अभिनेता

2 सालों में जम्मू कश्मीर से मिट जाएगा आतंकवाद का नामोनिशान.., LG मनोज सिन्हा का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -