12 नवंबर को 'देव दीपावली' कार्यक्रम के लिए वाराणसी जाएंगे PM नरेंद्र मोदी
12 नवंबर को 'देव दीपावली' कार्यक्रम के लिए वाराणसी जाएंगे PM नरेंद्र मोदी
Share:

वाराणसी: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 12 नवंबर को 'देव दीपावली' कार्यक्रम में भाग लेने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने वाले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर गुरु बाग देव गुरुद्वारा में भी भाग लेंगे. जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि गुरु नानक देव जी ने गुरु बाग देव गुरुद्वारा की यात्रा की थी और उनके पदचिह्न् भी यहां देखे जा सकते हैं.

वहीं 'प्रकाशोत्सव' को बड़े स्तर पर मनाया जा रहा है और सभी हिस्सों से सिखों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है. वहीं आपको याद हो बीते 24 अक्टूबर को जब प्रधानमंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे, तब कुछ स्थानीय नेताओं से उन्हें देव दीपावली में आने का निमंत्रण दिया था. ऐसे में हाल ही में अपने कार्यक्रम 'मन की बात' में प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु बाग गुरुद्वारे का जिक्र किया था और गुरुद्वारा के प्रमुख ग्रन्थि सरदार सुखविंदर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि, ''पवित्र अवसर पर उनका स्वागत करना सम्मान की बात होगी.''

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों दिवाली का जश्न मनाया जो उन्होंने सेना के जवानों के साथ मनाया. आज की बात करें तो आज वह सऊदी अरब जाने वाले हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कुछ ऐसा, मिली संत की उपाधि

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में LoC के पास जवानों संग मनाई दिवाली

पीएम मोदी पर भड़का पाकिस्तान, कहा- 'हमारे हवाई क्षेत्र से नहीं निकलना...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -