बिरसा मुंडा जनजातीय सम्मलेन में शामिल होंगे पीएम मोदी, जुटेंगे 3 लाख आदिवासी

भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल पहुंचकर भगवान बिरसा मुंडा जनजातीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इस आयोजन में पूरे मध्य प्रदेश से लगभग 3 लाख आदिवासियों को लाने की तैयारी है. जंबूरी मैदान में होने वाले इस आयोजन में स्टेज पर पीएम मोदी 1 घंटे से अधिक देर तक मौजूद रहेंगे, जिसके लिये 5 डोम बनाए जा रहे हैं. आदिवासियों के बैठने के लिए बड़े पंडाल भी तैयार हो चुके हैं. इनमें परदे लगाए जा रहे हैं. लगभग 300 मजदूर हफ्तेभर से इस कार्य में जुटे हैं.

वहीं, राज्य सरकार इस कार्यक्रम के लिये 16 करोड़ रुपये खर्च कर रही है, जिसमें 13 करोड़ रुपए केवल जंबूरी मैदान पर होने वाले कार्यक्रम में ही खर्च किए जाएंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी नवनिर्मित हबीबगंज रेलवे स्‍टेशन का भी उद्घाटन करने वाले हैं. मुख्य मंच पर पीएम मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान के अतिरिक्त कुछ नेता ही बैठेंगे. ऐसे में कार्यक्रम में शामिल सारे लोग पीएम मोदी को सुन सकें, इसके लिये कार्यक्रम स्थल पर 100 से ज्यादा स्क्रीन लगाई जा रही है.

राज्‍य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है आयोजन के लिये सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त होंगे और बाहर से भी पुलिस फोर्स रहेगी, सुरक्षा इंतज़ाम SPG देख रही है. सीएम शिवराज भी 5 बजे कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था 30 वरिष्ठ अधिकारियों सहित 5000 से ज्यादा पुलिसवाले तैनात रहेंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा को देखते हुए भोपाल पुलिस ने होटलों में ठहरे बाहरी लोगों की जानकारी जुटाना शुरू कर दी है. इतना ही नहीं, घर में रहने वाले किरायेदारों की लिस्ट बनाने कई थानों में 4-4 पुलिसवालों की टीम बनाकर किरायेदारों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है. 8 दिन में पुलिसवालों ने 6000 से अधिक किरायेदार ढूंढ़ निकाले हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सुबह-सुबह मिली 'खुशखबरी', जानिए आज का भाव

ईरान ने सुरक्षा मुद्दों के समाधान के लिए क्षेत्रीय सहयोग का आह्वान

शिक्षा के क्षेत्र में भारत, अमेरिका स्वाभाविक सहयोगी: धर्मेंद्र प्रधान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -