'जातिगत जनगणना कराए जाने का ऐलान करें पीएम मोदी..', तेजस्वी यादव का ट्वीट
'जातिगत जनगणना कराए जाने का ऐलान करें पीएम मोदी..', तेजस्वी यादव का ट्वीट
Share:

पटना: बिहार के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जातीय जनगणना कराने की मांग पर अड़े हुए है. वर्ष 2021 में प्रस्तावित जनगणना जाति के आधार पर हो, इस संबंध में तेजस्वी लगतार देश के पीएम नरेंद्र मोदी से गुहार लगा रहे हैं. इसी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से जातीय जनगणना कराने का ऐलान करने की मांग की है.

तेजस्वी ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि वे कल लाल किला पर झंडा फहराने के बाद वहीं से जातीय जनगणना कराने का ऐलान कर दें. तेजस्वी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि, " संसद ना सही लेकिन कल लाल किले की प्राचीर से 75वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गरीब, वंचित, उपेक्षित और पिछड़े/अतिपिछड़ों वर्गों के उत्थान और समावेशी विकासात्मक काम को समुचित गति देने के लिए "जातीय जनगणना कराने" की घोषणा करने की मांग करता हूं."

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए जाति आधारित जनगणना कराने की मांग की थी. नेता प्रतिपक्ष ने अपने पत्र में लिखा था कि, " देश में विकास कार्यों को समुचित रफ़्तार देने के लिए नीति निर्धारण, बजट आवंटन और टीम इंडिया में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास नारे अंतर्गत सामूहिक लक्ष्य प्राप्त करने की अपेक्षित प्रगति और असल जनसंख्या की जानकारी के लिए भारत सरकार की ओर से हर 10 वर्षों में जनगणना कराई जाती है. जातीय जनगणना नहीं कराने की सरकार द्वारा संसद में लिखित जानकारी दी गई है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है. पिछड़े-अति पिछड़े वर्ग वर्षों से अपेक्षित प्रगति नहीं कर पा रहे हैं."

‘महिला सुरक्षा के लिए अपनाएँ यूपी मॉडल..', योगी सरकार की तारीफ में ये क्या बोल गई 'कांग्रेस'

एनकाउंटर में उग्रवादी की मौत से बौखलाई कांग्रेस, बोली- मानवाधिकार आयोग से जांच कराइ जाए

अफगानिस्तान की राजधानी के पास बसे शहरों पर किया गया कब्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -