प्रधानमंत्री मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित

न्यूयॉर्क: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासभा के 76 वें सत्र को संबोधित करेंगे, जिसके दौरान उनके कोविड -19 महामारी, आतंकवाद सहित "वैश्विक चुनौतियों का सामना करने" पर ध्यान केंद्रित करने की संभावना है। जलवायु परिवर्तन और अन्य प्रमुख मुद्दे। इस वर्ष की सामान्य बहस का विषय है 'कोविड -19 से उबरने की आशा के माध्यम से लचीलापन बनाना, स्थायी रूप से पुनर्निर्माण करना, ग्रह की जरूरतों का जवाब देना, लोगों के अधिकारों का सम्मान करना और संयुक्त राष्ट्र को पुनर्जीवित करना।'

रिपोर्टों के अनुसार, प्रधान मंत्री मोदी आतंकवाद, क्षेत्रीय स्थिति और यूएनएससी सुधारों सहित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने पहले कहा था। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री आतंकवाद के मुद्दे को उठाएंगे, कोविड-19 महामारी के दौरान दुनिया में भारत के योगदान को उजागर करेंगे और अक्षय और स्वच्छ ऊर्जा पर अपनी सरकार की महत्वाकांक्षाओं को भी स्पष्ट करेंगे। वह युद्धग्रस्त देश से अमेरिका की वापसी के बाद अफगानिस्तान में एक स्थिर शासन की आवश्यकता पर भी जोर दे सकता है।

100 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष और सरकार वार्षिक उच्च स्तरीय महासभा सत्र में भाग ले रहे हैं, जो वस्तुतः 2020 में कोविड महामारी के कारण आयोजित किया गया था। जो बिडेन पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन और उनके जापानी समकक्ष योशीहिदे सुगा ने वाशिंगटन में चतुर्भुज ढांचे के नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लिया। मोदी बुधवार को देश की 3 दिवसीय यात्रा के लिए बुधवार को वाशिंगटन पहुंचे थे, जो कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से उनका पहला पड़ोस था।

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, REET एग्जाम देने जा रहे 6 परीक्षार्थियों की दुखद मौत

मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने डराया, इन राज्यों पर मंडराया आफत का साया

'इस तरह से कौन फल खाता है भाई ?', PETA का वीडियो देख भड़के सोशल मीडिया यूज़र्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -