सिख पगड़ी में नज़र आए मोदी, आनंदपुर साहिब में किया गुरू गोविंद सिंह जी को याद

आनंदपुर साहिब। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब दौरे पर रहे। जहां उन्होंने भटिंडा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधारशिला रखी वहीं वे आनंदपुर साहिब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां के आनंदपुर साहिब में उपस्थितों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गुरू गोविंद सिंह जी ने क्रूरता के खिलाफ वीरता का मार्ग चुना। गुरू गोविंद सिंह का ऐसा महान बलिदान याद किया गया ऐसा बलिदानी शायद ही हुआ है।

उन्होंने कहा कि गुरू ग्रंथ साहिब के सामने मथ्था टेकने का अवसर मिला। इसके लिए मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूॅं  उन्होंने कहा कि गुरू जी जात - पात के विरूद्ध थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पर दर्शन किए। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सिख की तरह नज़र आ रहे थे। दरअसल उन्हें सम्मान स्वरूप सिख पगड़ी पहनाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सिर पर केसरिया रंग की पगड़ी पहन रखी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन के दौरान पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री बादल, सांसद हरसिमरत कौर आदि मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए बड़े पैमाने पर लोग मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनंदपुर साहिब में श्री गुरूग्रंथ साहब के आगे शीश नवाया और हाथ जोड़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पंजाब की यात्रा किए जाने को अहम माना जा रहा है। गौरतलब है कि यहां पर आगामी समय में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधनों को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

भठिंडा रैली में बोले पीएम - लोगों को मिली

Video: मोदी बोले-बेवफा नहीं है सोनम गुप्ता !

मोदी की तारीफ में बोली महिला-देखिए वीडियो

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -