नोटबन्दी के बाद पहली बार 'मन की बात' करेंगे पीएम
नोटबन्दी के बाद पहली बार 'मन की बात' करेंगे पीएम
Share:

नई दिल्ली : मन की बात कार्यक्रम का आज 26वां संस्करण प्रसारित होगा. आज का प्रसारण इसलिए अहम है क्योंकि नोटबन्दी के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार मन की बात करेंगे. सर्वविदित है कि मन की बात कार्यक्रम में पीएम हर माह मोदी जनहित के कई मुद्दों पर अपने विचार जनता के सामने रखते हैं.लोगों को उम्मीद है कि पीएम मोदी नोटबंदी पर अपने विचार प्रकट करेंगे.

 उधर  नोटबन्दी के कारण नकदी की समस्या से रोज रूबरू हो रहे लोगों की समस्या अभी भी कम नहीं हुई है.देश के कई हिस्सों में एटीएम ठीक किये जा रहे है फिर भी कई जगहों पर नकद नहीं होने की शिकायतें मिल रही है.जबकि दो दिन बैकों की छुट्टी है.ऐसे में केश की किल्लत बनी हुई है.एक अनुमान के अनुसार नोटबंदी से पहले रोज करीब 15-20 हजार करोड़ नकद निकाला जाता था. लेकिन अभी करीब 4-5 हजार करोड़ नकद ही निकल पा रहा है.जबकि नकद की मांग को देखते हुए नोटों की छपाई का काम और तेज कर दिया गया है. सूत्रों के अनुसार 30 नवंबर तक 90 प्रतिशत एटीएम में बदलाव का काम पूरा हो जाएगा. जिससे नकद की स्थिति में और सुधार आएगा.

नोटबन्दी के बाद दो तरह के मामले सामने आ रहे हैं. पहला पुराने नोटों का पकड़ा जाना और दूसरा नए नकली नोटों का पकड़ा जाना. बता दें कि पिछले 18 दिनों में करीब 300 करोड़ के पुराने नोट पकड़े जा चुके हैं. वहीं जनधन खातों में पिछले 14 दिनों में 27 हजार 200 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -