प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे वैश्विक निवेशक सम्मेलन को संबोधित
प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे वैश्विक निवेशक सम्मेलन को संबोधित
Share:

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक वर्चुअल ग्लोबल इन्वेस्टर राउंडटेबल में वैश्विक निवेशकों के साथ एक 'विशेष' बातचीत करेंगे और निवेशकों के लिए भारत के सुधारों और अवसरों के बारे में बात करेंगे। प्रधान मंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया था, "5 नवंबर को, मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल ग्लोबल इन्वेस्टर राउंडटेबल में शामिल हो जाऊंगा। मैं भारत के सुधारों और निवेशकों के लिए अवसरों के बारे में बोलूंगा।

वर्चुअल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आयोजन केंद्रीय वित्त और राष्ट्रीय निवेश और अवसंरचना कोष द्वारा किया जा रहा है। यह प्रमुख वैश्विक संस्थागत निवेशकों, भारतीय व्यापार जगत के नेताओं और भारत सरकार और वित्तीय बाजार नियामकों से उच्चतम निर्णय लेने वालों के बीच एक विशेष बातचीत है। प्रधान मंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास गणमान्य व्यक्तियों में से एक हैं।

राउंडटेबल USS 6 बिलियन के प्रबंधन के तहत कुल एसेट्स के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पेंशन और संप्रभु धन निधियों में से 20 से भागीदारी देखेगी। ये वैश्विक संस्थागत निवेशक अमेरिका, यूरोप, कनाडा, कोरिया, जापान, मध्य पूर्व, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर सहित प्रमुख क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बिहार चुनाव: राहुल गांधी ने EVM को बताया MVM, कहा- ये 'मोदी वोटिंग मशीन' है

भागलपुर में बड़ा हादसा, 50 यात्रियों से भरी नाव गंगा नदी में डूबी

ट्रम्प ने अमरीका के प्रमुख हिस्सों में वोटों की गिनती को रोकने के लिए दायर किया मुकदमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -