पीएम मोदी शुक्रवार को 'सतत विकास के लिए ऊर्जा' वेबिनार को संबोधित करेंगे
पीएम मोदी शुक्रवार को 'सतत विकास के लिए ऊर्जा' वेबिनार को संबोधित करेंगे
Share:

 

नई दिल्ली: 4 मार्च, शुक्रवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी "सतत विकास के लिए ऊर्जा" विषय पर एक वेबिनार में बोलेंगे, जिसमें बिजली, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, नवीकरणीय ऊर्जा, कोयला, खान मंत्रालयों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। विदेश मामले, पर्यावरण, और वन और जलवायु परिवर्तन।

विद्युत मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, "सुबह 10 बजे शुरू होने वाला वेबिनार सरकार की ऊर्जा और संसाधन योजनाओं की जांच करेगा, जिनकी घोषणा बजट 2022 में की गई थी, और उनके कुशल निष्पादन के लिए विचारों और प्रस्तावों को प्राप्त करेंगे। पीएम मोदी वेबिनार के उद्घाटन पूर्ण सत्र के दौरान बोलेंगे।"

"बजट 2022 सीओपी 26 में अनावरण किए गए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 'पंचामृत' एजेंडे के अनुरूप कम कार्बन विकास रणनीति को आगे बढ़ाकर भारत के ऊर्जा संक्रमण पथ को मजबूत करता है।"

वेबिनार में अक्षय ऊर्जा विस्तार के लिए ऊर्जा भंडारण विकसित करना, पर्यावरण के लिए जीवन शैली (LIFE), कोयला गैसीकरण, वैकल्पिक ऊर्जा स्रोत के रूप में बायोमास को बढ़ावा देना, कृषि और कृषि वानिकी, और नवीकरणीय ऊर्जा स्केलिंग जैसे विषयों पर सत्र होंगे। कई मंत्रालयों और राज्य सरकारों के सरकारी अधिकारी, और उद्योग जगत के नेता और अन्य विशेषज्ञ वेबिनार में भाग लेंगे।

दीर्घकालिक आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ सहयोगी प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, ऊर्जा और संसाधन क्षेत्र में बजट 2022 की घोषणाओं जैसे प्रमुख पहलों को लागू करने के लिए प्रतिभागी ठोस कदम निर्दिष्ट करेंगे।

भारतीय ज्योतिषी ने 16 महीने पहले कर दी थी रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी, अब वायरल हो रही तस्वीर

डंपर की चपेट में आए मां-बेटे, हुई दर्दनाक मौत

प्रधानमंत्री बनने की कोशिश में KCR ! प्रशांत किशोर के बाद अब दिल्ली जाकर केजरीवाल से करेंगे मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -