मैसूर में योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: कर्नाटक के मैसूर में सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह के प्रमुख आयोजन का नेतृत्व 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 

मैसूर में मुख्य कार्यक्रम के अलावा, गार्जियन रिंग, 20 जून को एक रिले योग स्ट्रीमिंग इवेंट, जो दुनिया भर में भारतीय मिशनों द्वारा आयोजित आईडीवाई कार्यक्रमों के डिजिटल प्रसारण को कैप्चर और बुनाई करेगा, एक और ड्रॉ होगा। सुझाया गया विचार जापान से स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे स्ट्रीमिंग शुरू करना है.m, उगते सूरज की भूमि "केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मीडिया को संबोधित किया।

मंत्री ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दौरान कई कार्यक्रमों की योजना बनाई जा रही है, हैदराबाद में 27 मई से 25 दिनों की उलटी गिनती शुरू हो रही है, जब 10,000 से अधिक योग भक्त एक प्रदर्शन में भाग लेंगे।

कर्नाटक के राज्यपाल, केंद्रीय मंत्री, फिल्मी सितारे, एथलीट, हस्तियां, प्रसिद्ध योग गुरु, प्रख्यात गणमान्य व्यक्ति, योग और संबद्ध विज्ञान के विशेषज्ञ, स्थानीय योग संस्थान और योग प्रशंसक सभी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

क्योंकि इस साल का "आजादी का अमृत महोत्सव" अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के साथ मेल खाता है, आयुष मंत्रालय ने दुनिया भर में भारत को दुनिया भर में ब्रांडिंग पर ध्यान केंद्रित करने के साथ देश भर के 75 ऐतिहासिक स्थानों पर आईडीवाई मनाने की भी योजना बनाई है।

दाम कम होने के बाद कई शहरों ने की वैट कटौती, जानिए क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के भाव

एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के नए विदेश मंत्री पेनी वोंग को बधाई दी

'जापान से भारत का रिश्ता बुद्ध का, ज्ञान का और ध्यान का..', टोक्यो में भारतीयों से बोले पीएम मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -