पीएम मोदी ने पुतिन को कहा शुक्रिया, बोले- मुश्किल वक्त में हमेशा साथ रहा रूस

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (EEF) को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को धन्यवाद कहा. पीएम मोदी ने कहा कि रूस-भारत ने समय-समय पर अपनी मित्रता निभाई है. पीएम मोदी ने कहा कि Vladivostok (रूस का शहर) यूरेशिया और पैसिफिक का संगम है. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि वर्ष 2019 में मैंने Vladivostok में एक फोरम में शिरकत की थी, जिसमें एक्ट फार ईस्ट पॉलिसी का आगाज़ किया गया था. भारत और रूस एक गहरे मित्र हैं, वक्त-वक्त पर दोनों देशों ने एक-दूसरे की मदद की है.  पीएम ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में दोनों देश एक साथ आए और वैक्सीन के क्षेत्र में दोनों की जोड़ी ने पूरे विश्व को सहायता पहुंचाई. भारत और रूस की एनर्जी के क्षेत्र में पार्टनरशिप विश्व को एक नई दिशा दे सकती है. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के युवा भी रूस के अंदरूनी क्षेत्र में कई प्रकार से अपना सहयोग दे सकते हैं.

बता दें कि रूस द्वारा आयोजित की गई ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम का ये छठा संस्करण है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 2015 में इसकी शुरुआत की थी. इस फोरम में 60 से ज्यादा मुल्कों को एक साथ लाया गया है, जिसका फोकस रूस के अंदरूनी हिस्सों में निवेश करवाना है. 

'अपना घर मुझे 99 साल के लिए लीज पर दें सीतारमण ?', आखिर चिदंबरम ने वित्त मंत्री से क्यों किया ये सवाल

राहुल गांधी ने सरकार की आलोचना करते हुए पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार रोजगार के लिए हानिकारक''

'बवासीर होगा तो क्या नंगे घूमोगे?', JDU के 'अंडरवियर' वाले विधायक से नेटिजेंस कर रहे सवाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -