चक्रवात निसर्ग को लेकर पीएम मोदी सतर्क, गुजरात और महाराष्ट्र के सीएम से की बात
चक्रवात निसर्ग को लेकर पीएम मोदी सतर्क, गुजरात और महाराष्ट्र के सीएम से की बात
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र और गुजरात के तटों की ओर बढ़ रहा चक्रवाती तूफ़ान निसर्ग 12 घंटों के भीतर भीषण रूप ले सकता है. इसके कारण कल यानी बुधवार को मुंबई में भारी बारिश हो सकती है. कोरोना संकट का सामना कर रही भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई सदी में पहली दफा इस किस्म के चक्रवाती तूफान का सामना करेगी.

महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवात निसर्ग के आने की जानकारी मिलने के बाद कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. निसर्ग चक्रवात के बुधवार को तट तक आने का अनुमान है. ऐसे में एहतियात के तौर पर बचाव अभियान के लिए महाराष्ट्र में NDRF की 10 टीमों को तैनात किया जा रहा है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने चक्रवात निसर्ग के संबंध में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और दमन दीव, दादर और नगर हवेली के एडमिनिस्ट्रेटर प्रफुल्ल पटेल से बात की और जायज़ा लिया. उन्होंने इस चक्रवात के दौरान केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.

नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी (NCMC) ने चक्रवात निसर्ग की तैयारियों की जानकारी ली. साथ ही ये सुनिश्चित किया कि चक्रवात के रास्ते में आने वाले सभी इलाकों से लोगों को और समुद्र में से मछुआरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. कैबिनेट सेक्रेटरी के अनुसार इस दौरान कोरोना वायरस के मरिजों तक पहुंचाई जाने वाली जरूरी मेडिकल सुविधाएं नहीं रुकनी चाहिए. मुंबई पुलिस ने धारा 144 के तहत शहर में चक्रवाती परिस्थितियों के मद्देनज़र समुद्र तटों और पार्कों के आस-पास लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया है.

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -