+

राहुल गाँधी के अध्यक्ष पद पर संशय कायम, पीएम मोदी बोले- जिन पार्टियों के प्रमुख नहीं वे प्रतिनिधियों को भेजें

राहुल गाँधी के अध्यक्ष पद पर संशय कायम, पीएम मोदी बोले- जिन पार्टियों के प्रमुख नहीं वे प्रतिनिधियों को भेजें

नई दिल्‍ली: 'एक देश, एक चुनाव' पर बात करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी राजनितिक पार्टियों के प्रमुखों को 19 जून को निमंत्रित किया है. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने कहा है कि जिन राजनितिक पार्टियों के अध्‍यक्ष नहीं हैं, वे अपने प्रतिनिधि को पहुंचाएं. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्‍तीफे के संदर्भ में उपजे भ्रम को देखते हुए पीएम मोदी का यह बयान बेहद अहम् माना जा रहा है.

हालांकि कुछ लोग इस बयान को भाकपा और माकपा जैसे सियासी दलों के संदर्भ में भी जोड़कर देख रहे हैं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि वामदलों में पार्टी के प्रमुख का पद नहीं होता है. हालांकि 17 जून से संसद का सत्र आरंभ होने जा रहा है. किन्तु राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष पद पर बने रहने को लेकर संशय बरकरार है.   

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने नई लोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय बैठक का नेतृत्व किया और ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर तथा अन्य अहम् विषयों पर चर्चा करने के लिए 19 जून को सभी पार्टियों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है. पीएम मोदी ने कहा है कि लोकसभा में इस बार कई नये चेहरे हैं और लोकसभा का प्रथम सत्र नये उत्साह और सोच के साथ आरंभ होना चाहिए.   

गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार कश्मीर दौरे पर जाएंगे अमित शाह, लेंगे अहम् बैठक

ममता से बातचीत के लिए तैयार हुए हड़तालरत डॉक्टर, क्या ख़त्म होगी हड़ताल...

राम मंदिर पर नरम पड़ा साधु-संतों का रुख, लिया ये फैसला