भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- 'विकास के लिए अपनाएं काशी मॉडल'
भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- 'विकास के लिए अपनाएं काशी मॉडल'
Share:

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दूसरे दिन बरेका प्रशासनिक भवन में जारी मुख्यमंत्रियों के सम्‍मेलन में शामिल हुए. मुख्‍यमंत्रियों के सम्‍मेलन को संबो‍धित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, कि काशी के विकास मॉडल को देखें और इसे अपने यहां लागू करें. अपने राज्यों में इसका प्रचार-प्रसार भी करें. पीएम मोदी ने कहा कि काशी और अयोध्या के धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगदान दें. 

उन्होंने कहा कि, पुराने शहरों के मूल स्वरूप को कायम रखते हुए लोगों की सुविधाओं के लिए क्या किया जा सकता है, इस पर ध्यान दें. बता दें कि मुख्यमंत्रियों के इस सममेलन में असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के CM सहित 12 राज्‍यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. इस दौरान मुख्‍यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों के कामों और योजनाओं का प्रजेंटेशन दिया.

वाराणसी में हुए भाजपा शासित राज्‍यों के इस सम्‍मेलन में सबको अपने राज्य में हो रहे एक बड़ी योजना के संबंध में विस्तार से बताने के लिए कहा गया था. जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं पीएम मोदी वहां के काम काज की रिपोर्ट ले रहे थे. सभी राज्‍यों ने गुड गवर्नन्स पर अपनी अपनी सरकार के काम के बारे में जानकरी दी. सभी 12 राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों ने बारी बारी से पीएम के सामने अपना प्रेज़ेंटेशन दिया. जानकारी के अनुसार, सबसे अधिक समय यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ को दिया गया. 

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

पंजाब चुनाव 2022: कांग्रेस ने चार चुनाव पैनल बनाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -