मन की बात में पीएम मोदी ने किया 'नारी शक्ति को सलाम', इस महिला को बताया नारी शक्ति की मिसाल...
मन की बात में पीएम मोदी ने किया 'नारी शक्ति को सलाम', इस महिला को बताया नारी शक्ति की मिसाल...
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑल-वुमेन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट से चर्चा की, जिसने कोरोनो संक्रमण बीमारी के गंभीर मरीजों के उपचार के लिए जरुरी अहम गैस को कर्नाटक के बेंगलुरु में पहुँचाया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के चलते कहा कि सिरीशा गजनी एक अच्छा काम कर रही है।

वही इस देश की माताओं तथा बहनों को यह जानकर गर्व होगा कि एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस को सभी महिला चालक दल द्वारा चलाया जा रहा है। इस पर देश की प्रत्येक महिला को गर्व होगा। हर नागरिक को गर्व होना चाहिए, पीएम ने उनका परिचय कराते हुए कहा, सिरीशा जी, आप काफी अच्छा काम कर रहे हैं। आप जैसी कई महिलाएं कोरोना संक्रमण महामारी के चलते आगे आईं तथा देश को इस रोग से लड़ने की ताकत दी। आप नारी शक्ति (नारी शक्ति) के भी एक महान उदाहरण हैं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को ट्वीट किया था, कर्नाटक के लिए सातवीं ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुक्रवार को टाटानगर (जमशेदपुर) से बेंगलुरु पहुंची। सिर्फ महिला चालक दल ने इसे संचालित किया। यह ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन प्रदेश में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। उन्होंने ट्वीट के साथ महिला लोको पायलट द्वारा ट्रेन चालने का वीडियो भी साझा किया। दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुताबिक, लोको पायलट सिरीशा गजिनी तथा सहायक लोको पायलट अपर्णा आर पी ने जोलारपेट्टई से बेंगलुरु के लिए ट्रेन चलाई। पीएम ने भारतीय रेल कर्मचारी से कहा कि उसे अपना काम करने के लिए क्या प्रेरित करता है, मुझे अपने माता-पिता से काम करने की प्रेरणा प्राप्त हुई उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया।

प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने बनाई योजना, ऐसे करेंगे सुरक्षा

जेपी नड्डा का बड़ा बयान, बोले- अब 2 नहीं 13 कंपनियां करेंगी कोरोना वैक्सीन का निर्माण...

उत्तराखंड में फिर शुरू हुआ बादलों का कहर, बदल के फटने के बाद मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -