आरटीआई से मिला जवाब, प्रधानमंत्री ने फिटनेस वीडियो पर खर्च किया कितने लाख
आरटीआई से मिला जवाब, प्रधानमंत्री ने फिटनेस वीडियो पर खर्च किया कितने लाख
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में पीएम मोदी ने क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा दिए गए फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए जो योग वीडियो बनाया था, जंहा उसके लिए उन्होंने कितना खर्च किया इस पर काफी दावे किए गए थे. वहीं कांग्रेस का तो दावा था कि इस योग वीडियो को बनाने में 35 लाख रुपए खर्च किए गए. लेकिन अब इस वीडियो के सही खर्च की जानकारी सामने आ गई है. जंहा पीएम कार्यालय ने एक आरटीआई के जवाब में कहा है कि जून में पीएम मोदी ने जो फिटनेस वीडियो शेयर किया था उस पर एक रुपए भी खर्च नहीं आया है. यह वीडियो प्रधानमंत्री ने 13 जून को विराट का चैलेंज स्वीकार करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था.

सुत्रों से मिली जानकारीके अनुसार इस वीडियो में वह चट्टान पर पीठ के बल पर व्यायाम करते, नंगे पांव पानी, घास और पत्थर पर चलते दिख रहे थे. इस वीडियो में उन्होंने काले रंग की जॉगिंग की ड्रेस पहन रखी थी. बता दें कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दावा किया था कि पीएम के इस वीडियो को बनाने में 35 लाख रुपए खर्च किए गए. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें  कि फिटनेस चैलेंज केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने शुरू किया था और विराट कोहली को चैलेंज दिया था. जिसके बाद विराट कोहली ने चैलेंज स्वीकारते हुए अपना वीडियो डाला था और यह चुनौती पीएम मोदी समेत अन्य लोगों को भी दी थी. विराट की इसी चुनौती को स्वीकार करते हुए  #HumFitTohIndiaFit टैग के साथ पीएम मोदी ने 24 मई को चैलेंज के जवाब में लिखा था कि वह जल्द ही अपना वीडियो शेयर करेंगे. जंहा इसके बाद पीएम मोदी ने 13 जून को फिटनेस वीडियो ट्विटर पर भी इस बात को शेयर किये गया था. 

Here are moments from my morning exercises. Apart from Yoga, I walk on a track inspired by the Panchtatvas or 5 elements of nature - Prithvi, Jal, Agni, Vayu, Aakash. This is extremely refreshing and rejuvenating. I also practice
breathing exercises. #HumFitTohIndiaFit pic.twitter.com/km3345GuV2

फ्लाइट इंजीनियर क्रिस्टीना कोच बनी, सबसे लम्बे समय तक अंतरिक्ष में रहने वाली महिला

ठाकरे कैबिनेट का विस्तार आज, इन नेताओं को मिल सकता है मंत्री पद

सीरिया में हिजबुल्ला के अड्डे पर हमला, 25 ने खोई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -