गाजीपुर में बोले PM मोदी: आपका प्यार ब्याज समेत लौटाऊंगा
गाजीपुर में बोले PM मोदी: आपका प्यार ब्याज समेत लौटाऊंगा
Share:

गाजीपुर ​: उत्तरप्रदेश के गाजीपुर क्षेत्र में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां पर कई कल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण किया। इतना ही नहीं उन्होंने यहां पर रेल सेवा का हरीझंडी दिखाकर लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान को धूल चटाने वाले शहीद अब्दुल हमीद की धरती को मैं नमन करता हूं। उन्होंने उपस्थितों से कहा कि मुझ पर भरोसा करो।

उन्होंने कहा कि यदि देश वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में सरकार बनाने में मदद नहीं करता तो फिर भ्रष्टाचारियों को चिंता न होती। यह आपके वोट की ताकत है कि गरीब चैन की नींद सो रहा है और अमीर नींद की गोलियां खरीदने के लिए खप रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका प्यार ब्याज समेत लौटाऊंगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने पूर्वांचल में एम्स देकर गरीबों की चिंता की।

यहां के किसानों का भाग्य बदला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूतपूर्व स्थानीय सांसद विश्वनाथ प्रताप सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि विश्वास जी जब संसद में संबोधित कर रहे थे तो उनकी आंखों में आंसू थे। उन्होंने कहा था कि उत्तरप्रदेश से देश को कई प्रधानमंत्री मिले लेकिन आज भी उत्तरप्रदेश की आंखों में आंसू हैं।

मोदी ने कहा कि यह बात पंडित नेहरू के सामने गाजीपुर के सांसद विश्वनाथ प्रताप सिंह ने कही थी। मगर पंडित जी चले गए। इसके बाद जो भी प्रधानमंत्री आए वे चले गए। मैं उत्तरप्रदेश की सीट से निर्वाचित सांसदों में नौवां प्रधानमंत्री हूं। मगर अब जो बात 1962 में हुई थी वह 2016 में मेरे आने तक पूरी हो रही है। उन्होंने पंडित जवाहर लाल नेहरू को याद करते हुए कहा कि आपकी आत्मा जहां भी हो, भले ही आप चले गए हों, आपके नेता, आपके परिवार के नेता मुझ पर झूठे आरोप लगाते हों वह अधूरा काम हम आज से पूरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पेंडित नेहरू जी के कार्यकाल में नेहरू-पटेल कमेटी यहां के विकास के लिए बनी थी लेकिन कमेटी रह गई और नेहरू जी चले गए। सरकारें आईं गईं, नेता आए गए, मगर मां गंगा को पार करने की व्यवस्था नहीं बनी। यहां पर एक रेल की पटरी डाली जानी थी लेकिन यह काम नहीं हुआ।

प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी ने कहा कि मैं समय सीमा में काम करके रहूंगा। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल और आसाम तक लोग यहां की सब्जी खाने के लिए तैयार हैं बस यहां की पैदावार को वहां तक पहुंचाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने व्यवस्था की है कि मेरे किसान का कोई शोषण न कर पाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना हिंदुस्तान में पहली बार दी गई है। इसका लाभ किसानों को मिलेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -