प्रधानमंत्री मोदी ने की कनाडाई पीएम से चर्चा, किया ये वादा
प्रधानमंत्री मोदी ने की कनाडाई पीएम से चर्चा, किया ये वादा
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो को आश्वासन दिया है कि भारत कनाडा द्वारा मांगे गए कोरोना टीकों की आपूर्ति को सुविधाजनक बनाने के लिए पूरी कोशिश करेगा। इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कॉमर्स और कई अन्य इंडो-कैनेडियन संगठनों ने कनाडा में कोरोना वैक्सीन प्रदान करने के भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के वादे का स्वागत किया है। एक ट्वीट में, मोदी ने कहा कि उन्होंने "उन (ट्रूडो) को आश्वासन दिया कि भारत कनाडा द्वारा मांगे गए कोरोना टीकों की आपूर्ति को सुविधाजनक बनाने के लिए पूरी कोशिश करेगा।" 

ट्रूडो को वैक्सीन की उपलब्धता की कमी के कारण सार्वजनिक बैकलैश का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि फाइजर और मॉडर्न दोनों ने कनाडा में या तो कटौती की है या देरी से शिपमेंट किया है, जिसे अब तक केवल 1.1 मिलियन खुराक मिली है। इंडो-कनाडा चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय थॉमस ने कहा, "कनाडा में कोरोना के वैक्सीन देने का भारत का वादा हमारे रिश्ते में हाल के कुछ हेडवांड के मद्देनजर स्वागत योग्य खबर है। 

थॉमस ने कहा कि दोनों प्रधान मंत्री के बीच फोन चर्चा एक नई साझेदारी की शुरुआत हो सकती है। कभी-कभी राजनीति एक बेहतर व्यापार संबंध की ओर ले जाती है, लेकिन बेहतर व्यापार भी एक बेहतर राजनीतिक संबंध बना सकता है। इस विकास से हमारे दोनों देशों के बीच सभी परेशानियों को दूर करने में मदद मिलेगी। ओटावा स्थित ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ इंडिया और कनाडा (ओएफआईसी) के अध्यक्ष शिव भास्कर ने कहा: "यह एक उत्कृष्ट विकास है। हाल ही में कनाडा के किसानों की भारत में हलचल के बारे में किसी भी तरह की चिड़चिड़ाहट के कारण भारत को सुचारू किया जा सकता है। कनाडा के सामान, कृषि, यूरिया, एयरोस्पेस भागों, जल प्रौद्योगिकी के लिए बड़ा बाजार, और हमें अपने आंतरिक मामलों पर बयान जारी करने के बजाय व्यापार पर ध्यान देना चाहिए।

नाइजीरियाई सेना के साथ गोलीबारी में ढेर हुए बोको हराम के 19 आतंकवादी

इमरान खान को अपनी पार्टी के कार्यों के लिए दूसरों को दोष नहीं देना चाहिए: पीडीएम प्रमुख

तुर्की कोरोना के खिलाफ शुरू कर सकता है स्पुतनिक वी वैक्सीन का उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -