इंडोनेशिया में पीएम ने किए 15 अहम् समझौते
इंडोनेशिया में पीएम ने किए 15 अहम् समझौते
Share:

जकार्ता: पीएम मोदी इन दिनों अपने 5 दिवसीय विदेश दौरे पर हैं, इस दौरान वे 3 देशों की यात्रा करेंगे, इसी कड़ी में उन्होंने अपने पहले पड़ाव इंडोनेशिया में राष्ट्रपति जोको विदोडो से आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा की थी. उन्होंने कहा की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत, जकार्ता के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ा है. उन्होंने कहा कि ऐसी दुखद घटनाएं यह संदेश देती हैं कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक स्तर पर प्रयास मजबूत करना समय की जरूरत है.

मोदी की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग समेत 15 समझौतों पर हस्ताक्षर भी हुए. गौरतलब है कि यहां इस महीने की शुरुआत में तीन चर्चो पर हमले हुए थे, जिनमें सात लोग मारे गए थे, इंडोनेशिया में बीते 18 वर्षो में चर्च पर यह सबसे बड़ा हमला था. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति विदोडो ने जकार्ता के 'नेशनल मॉन्यूमेंट' में पहली बार आयोजित संयुक्त प्रदर्शनी का उद्घाटन कर पतंगबाजी में भी हाथ आजमाया, प्रदर्शनी भारत के महाकाव्यों रामायण और महाभारत की थीम पर आधारित है.

मोदी ने इंडोनेशिया की आजादी के संघर्ष के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर अपनी यात्रा की शुरुआत की, उन्होंने यहां कलीबाता नेशनल हीरोज सिमेट्री में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की, दक्षिण जकार्ता स्थित कलीबाता हीरोज सिमेट्री में सैनिकों की कब्रगाह है.

विश्व दुग्ध दिवस 2018

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर विशेष

तस्वीर देखकर सर चकरा जाएगा लेकिन कुछ समझ नहीं आएगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -