पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि, देशवासियों को वीडियो के जरिए दिया सन्देश

Jan 12 2019 10:47 AM
पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि, देशवासियों को वीडियो के जरिए दिया सन्देश

नई दिल्ली: स्वामी विवेकानंद ने भारतवर्ष के उत्थान और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. ऐसे में जब भी स्वामी विवेकानंद का नाम सामने में आता है, तो मन में एक सकारात्मक और शांत ऊर्जा महसूस होती है. वहीं इस अवसर पर देश भर के साथ ही पीएम मोदी ने भी स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया है. 

जयंती विशेष : ये बातें बनाती है नरेन्द्रनाथ को स्वामी विवेकानंद, भरी जवानी में सबकुछ त्याग बने थे सन्यासी

पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर एक वीडियो के माध्यम से देश की जनता को संदेश भी दिया है, साथ ही ट्वीट करते हुए कहा है कि वे स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें नमन करते हैं और देश की युवा शक्ति को भी वे सलाम करते हैं. बता दें भारत में स्वामी विवेकानंद की जयंती को 'युवा दिवस' के तौर पर भी मनाया जाता है. 

 

स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर पीएम मोदी ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'स्वामी विवेकानंद के विचार और आदर्श करोड़ों भारतीयों, खासकर हमारे युवाओं को प्रेरित और उत्साहित करते हैं. भारत के निर्माण की प्रेरणा हमें स्वामी विवेकानंद से ही मिलती है. उनसे हमें ऐसे भारत का निर्माण करने की प्रेरणा मिलती है, जो मजबूत, जीवंत, समावेशी और कई क्षेत्रों में विश्व का नेतृत्व करने वाला हो.' आपको बता दें कि, स्वामी विवेकानंद का जन्म 12 जनवरी 1863 को कलकत्ता के एक कायस्थ परिवार में हुआ था. उनका बचपन का नाम नरेंद्रनाथ दत्त था, वे हिंदू धर्म के महान प्रचारक थे.

खबरें और भी:-  

 

एशियन फिल्म अवॉर्ड 2019 : रणबीर की 'संजू' को मिले सबसे ज्यादा नॉमिनेशन

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी, देश के बाकी राज्यों से सड़क संपर्क टूटा

रक्षा मंत्री पर विवादित टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने थमाया नोटिस