PM मोदी ने कही 'मन की बात', कहा: उरी हमले के दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा
PM मोदी ने कही 'मन की बात', कहा: उरी हमले के दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 24 वें मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित किया। अपने रेडियो प्रसारण वार्ता कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर समेत कई विषयों पर देशवासियों को संदेश दिया। साथ ही माय जीओवी पर लोगों द्वारा दिए जाने वाले सुझावों की बात भी की।

कश्मीर में कायम हो शांति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम में कहा कि कश्मीर के लोग अब शांति चाहते हैं। उनका कहना था कि कश्मीर के नागरिक देश-विरोधर शक्तियों को जानने लगे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी बात का समाधान शांति से सुलझाना बेहतर है। शांति से ही विकास की बात कायम होती है।

दोषियों को मिलेगी सजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उरी में हमला करने वाले दोषियों को सजा मिलेगी। उरी का हमला एक कायरतापूर्ण घटना थी। इस घटना से देश में शोक की लहर है। इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार को ही क्षति नहीं हुई है यह नुकसान तो पूरे देश का है। इस हमले के दोषियों को सजा जरूर मिलेगी। सेना अपना पराक्रम कार्य करती है वह बोलती नहीं है। हमें अपनी सेना पर गर्व है।

बदला दिव्यांगों को लेकर दृष्टिकोण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिव्यांगों को लेकर सोच बदल गई है। यह सोच भारत के पैरालिंपक खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के बाद तो और भी बदल गई है। इन खिलाड़ियों ने पैरालिंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने गुजरात के नवसारी में आयोजित हुए कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि विकलांगों के लिए हुए इस कार्यक्रम में उन्हें बहुत अच्छा अनुभव मिला।

जारी हुई नया हेल्पलाईन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्वच्छता का महत्व समझने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का लेकर अभी और करना बाकि है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति 1969 पर डायल कर अपने शहर में स्वच्छता मिशन के हालात को जान सकता है। यह सरकार का नया हेल्पलाईन नंबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शौचालय निर्माण को लेकर कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी ढाई करोड़ शौचालय बने हैं अब एक साल में डेढ़ करोड़ शौचालय निर्माण का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर 2 अक्टूबर को देशवासी अपनी ओर से फोटो नरेंद्रमोदी एप पर शेयर करें।

पाकिस्तान-रूस की सेना का संयुक्त अभ्यास है भारत की विफलता

पाकिस्तान को नहीं समझ आई शांति और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -