भारत-बेल्जियम के रिश्ते में भरपूर क्षमता: मोदी
भारत-बेल्जियम के रिश्ते में भरपूर क्षमता: मोदी
Share:

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेल्जियम में पहुंच गए है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है की भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वहां पर शानदार स्वागत किया गया. बता दे की ब्रसेल्स के एगमाउंट पैलेस में हुए एक कार्यक्रम में मोदी ने व्यापारियों और बेल्जियम के वरिष्ठ राजनितिक हस्तियों के साथ में चर्चा को अंजाम दिया. इस दौरान वहां पर बेल्जियम के पीएम चार्ल्स माइकल भी उपस्थित थे.

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वागत भाषण में दोहराया कि "भारत और बेल्जियम के रिश्ते में भरपूर क्षमता है।" इसके बाद मोदी ने मीटिंग में संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत बेल्जियम में हुए आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को श्रृद्धांजलि देने के साथ की। मोदी ने अपने भाषण में आगे कहा कि "आतंकवाद की समस्या काफी बढ़ रही है।

सभी राष्ट्रों के लिए ये जरूरी है कि वे इस समस्या से लड़ें। भारत 40 साल से इससे लड़ाई कर रहा है।" "हम एक दूसरे पर निर्भर विश्व में रहते हैं। भारत कई बड़े अवसर प्रदान करता है। जिसमें बाजार के ही नहीं बल्कि टैलेंट भी उपलब्ध कराते हैं।" भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इस भाषण में आगे कहा कि हम अगले वर्ष भारत-बेल्जियम कूटनीतिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ मनाएंगे. मोदी ने कहा कि 'बेल्जियम के साथ हमारा खून का रिश्ता है'. 
 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -