SAUNI : पीएम मोदी के कारण बची कैमरा मेन की जान
SAUNI : पीएम मोदी के कारण बची कैमरा मेन की जान
Share:

जाम नगर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने कार्यक्रमों के दौरान भी चारों ओर निगाह रखते है। इसका उदाहरण मंगलवार की शाम उस वक्त सामने आया, जब उनके कारण एक कैमरा मेन की जान जाते-जाते बचा ली गई।

मंगलवार को पीएम मोदी गुजरात के जाम नगर में परियोजना का शुभारंभ करने गये थे। जिस परियोजना का शुभारंभ करने वे गये थे, उसके तहत सौराष्ट्र के लोगों को नर्मदा का पानी सिंचाई और पीने के लिये मिल सकेगा। बताया गया है कि जिस स्थान पर शुभारंभ कार्यक्रम था, वहीं पर नर्मदा का पानी छोड़ा जाना था।

लेकिन इस स्थान पर दूरदर्शन भोपाल केन्द्र का एक कैमरा मेन कवरेज के लिये कैमरा लगाकर खड़ा हुआ था। इसी दौरान तेज बहाव के साथ पानी आ गया और कैमरा मेन खतरे से घिर गया। इस घटना पर पीएम मोदी की नजर गई तो वे चिंतित हो उठे तथा उन्होंने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से कहा और फिर इसके बाद कैमरा मेन को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि सुआनी वाटर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मौके का मुआयना कर रहे थे। वे एजेआई-3 डैम से पानी रिलीज करने के लिए बटन दबाने के बाद पानी के प्रवाह को देखने लगे। इसी बीच प्रधानमंत्री ने नोटिस किया कि डैम के डाउन स्ट्रीम में मीडिया का जमावड़ा है। वहां पर बड़ी संख्या में कैमरापर्सन खड़े होकर फोटो लेने में मशगूल थे।

डैम से पानी रिलीज होने के बाद पूरी रफ्तार से डाउनस्ट्रीम में कैमरापर्सन्स की ओर बढ़ रहा था। लेकिन फोटो लेने में मशगूल कैमरापर्सन इस बात से अनजान थे कि एक बड़ा सैलाब उनकी ओर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री ने तुरंत ताली बजाकर कैमरापर्सन्स का ध्यान अपनी ओर खींचा और उन्हें आनेवाले खतरे से अवगत कराते हुए तुरंत हटने को कहा।

प्रधानमंत्री के इशारों से कैमरापर्सन्स को भी खतरे का अहसास हुआ और वे तुरंत वहां से हट गए। अगर कुछ क्षणों की और देर होती तो पानी का सैलाब उन्हें बहा ले जाता।उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने समय रहते कैमरापर्सन्स को अलर्ट नहीं किया होता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -