जवानों की शहादत पर बोले पीएम मोदी, व्यर्थ नहीं जाएगा सैनिकों का बलिदान
जवानों की शहादत पर बोले पीएम मोदी, व्यर्थ नहीं जाएगा सैनिकों का बलिदान
Share:

बीते सोमवार को भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवन घाटी में हुई झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को कहा कि मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. हमारे लिए भारत की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता. भारत शांति चाहता है लेकिन भारत उकसाने पर हर हाल में माकूल जवाब देने में सक्षम है. इस बारे में किसी को भी जरा भी भम्र या संदेह नहीं होना चाहिए.

अमेरिका का फेमस कॉमेडी ग्रुप इम्प्रैक्टिकल जोकर्स आना चाहता है भारत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्‍यमंत्रियों से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग पर बातचीत करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संक्षिप्‍त संबोधन में कहा कि भारत हर हाल में शांति पक्षधर रहा है. भारत शांति चाहता है लेकिन उकसाने पर यथोचित जवाब देने में भी सक्षम है. हम कभी किसी को भी उकसाते नहीं है लेकिन हम अपने देश की अखंडता और संप्रभुता से समझौता भी नहीं करते हैं. हम उकसाने पर उचित जवाब देना जानते हैं. हर मौके पर हमने अपनी अखंडता और संप्रभुता के लिए अपने शौर्य का प्रदर्शन किया है.

दिल संबंधी बीमारी और मधुमेह से निजात दिला सकता है यह योगासन

अपने बयान में प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं शहीदों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करता हूं और उनके परिजनों को भरोसा दिलाता हूं कि देश आपके साथ है. भारत अपने स्वाभिमान और हर एक इंच जमीन की रक्षा करेगा. इस संक्षिप्‍त संबोधन के बाद पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लद्दाख बॉर्डर पर शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखकर वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को इस मसले पर सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है. वही, पीएम मोदी ने कहा कि हमने हमेशा पूरी मानवता के विकास और कल्‍याण की कामना की. हर देशवाशी को हमारे वीर जवानों की शहादत पर गर्व है. हमारे सैनिक मारते मारते मरे हैं. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा था कि गलवान घाटी में सैनिकों को गंवाना बहुत परेशान करने वाला और दु:खद है. रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया कि भारतीय जवानों ने कर्तव्य का पालन करते हुए अदम्य साहस एवं वीरता का प्रदर्शन किया और अपनी शहादत दी.

महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने कहा - 'मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है'

डॉक्टर्स को नहीं मिल रहा वेतन, सुप्रीम कोर्ट ने बोली यह बात

नॉन टेक्निकल पदों के लिए रेलवे में भर्ती, परीक्षा कराना बनी चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -