सीएम सिंह चन्नी के 'भैया' वाले बयान पर बोले पीएम मोदी- 'दिल्ली का एक परिवार तालियां बजा रहा था...'
सीएम सिंह चन्नी के 'भैया' वाले बयान पर बोले पीएम मोदी- 'दिल्ली का एक परिवार तालियां बजा रहा था...'
Share:

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के "भैया" वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है. अबोहर में पीएम ने मुख्यमंत्री चन्नी के बयान पर कहा- "कांग्रेस हमेशा से एक इलाके के लोगों को दूसरे से लड़ाती आई है जिससे उनकी गाड़ी चल जाए... यहां कांग्रेस के सीएम ने जो बयान दिया, जिस पर दिल्ली का परिवार उनके साथ खड़े होकर तालियां बजा रहे थे, बताइए. तथा वो पूरे देश ने देखा. अपने इन बयानों से ये लोग किसका अनादर कर रहे हैं?"

उन्होंने कहा, "अपने इन बयानों से ये लोग किसका अपमान कर रहे हैं. यहां का कोई ऐसा गांव नहीं होगा, जहां हमारे यूपी या बिहार के भाई बहन यहां पर मेहनत न करते हों." प्रधानमंत्री ने कहा, "क्या संत रविदास का जन्म पंजाब में हुआ था? उनका जन्म वाराणसी, यूपी में हुआ था. आप बोलते हैं कि यूपी के 'भैया' को (पंजाब में) आने नहीं देंगे. तो क्या आप संत रविदास को भी ठुकरा देंगे? क्या आप उसका नाम मिटा देंगे? आप किस भाषा का इस्तिमाल करते हैं ?" पीएम ने कहा- "गुरु गोबिंद सिंह का जन्म कहाँ हुआ था? पटना साहिब, बिहार. आप बोलते हैं कि बिहार के व्यक्तियों को नहीं आने देंगे. तो, क्या आप गुरु गोबिंद सिंह का भी अपमान करेंगे?"

बता दें चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मुख्यमंत्री चन्नी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ उपस्थित हैं। इस के चलते वह बोलते हैं कि उत्तर प्रदेश दे, बिहार दे, दिल्ली दे भइये आके इते राज नई करदे। तत्पश्चात, वहां उपस्थित लोग तालियां बजाने लगते हैं। प्रियंका गांधी स्वयं ताली बजाती हैं। वहीं, मुख्यमंत्री चन्नी के इस बयान पर विपक्षी दलों ने भी हमला बोला है। चन्नी के बयान पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बेहद ही शर्मनाक है। हम किसी शख्स या किसी विशेष समुदाय के उद्देश्य से की गई टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं। प्रियंका गांधी भी उत्तर प्रदेश से संबंध रखती हैं, वह भी 'भैया' हैं।

योगी के पदचिन्हों पर हिमंता सरमा, बदलेंगे असम की कई जगहों के नाम

तेलंगाना सीएम KCR के खिलाफ असम में मामला दर्ज, भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -