अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी- 'टोकाटाकी करने वाले कहते थे पहाड़ों तक वैक्सीन पहुंच ही नहीं सकती, लेकिन...'
अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी- 'टोकाटाकी करने वाले कहते थे पहाड़ों तक वैक्सीन पहुंच ही नहीं सकती, लेकिन...'
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के अल्मोड़ा में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि वोटर्स कभी अच्छे कामों को भूलते नहीं हैं, अच्छे इरादों को भूलते नहीं हैं तथा कभी भी नेक नियत वालों का साथ छोड़ते नहीं हैं. 

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीके पर टोकाटाकी करने वाले ये लोग क्या बोल रहे थे? ये बोलते थे कि पहाड़ों पर हर एक गांव तक वैक्सीन पहुंच ही नहीं सकती! उत्तराखंड पर इतना अविश्वास है इन व्यक्तियों का. जबकि बीजेपी सरकार, उत्तराखंड की जनता को कोरोना से बचाने के लिए दिन-रात मेहनत करती रही. उन्होंने कहा कि यही लोग बोलते थे कि पहाड़ों पर सड़कें बनाना सरल नहीं, इसलिए यहाँ तो ऐसे ही चलना पड़ता है! किन्तु आज उत्तराखंड में चारों धामों को जोड़ने के लिए ‘आल वेदर’ रोड का काम चल रहा है. जहां ये सड़क को कठिन बताते थे, वहाँ आज पहाड़ों पर रेल भी पहुंच रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट का काम तो चल ही रहा है, टनकपुर-बागेश्वर रेलवे लाइन का ख्वाब भी आने वाले वक़्त में अवश्य साकार होगा तथा हम ही पूरा करेंगे. मैं यहां के प्रत्येक क्षेत्र से परिचित हूं. आपकी ताकत को, आपके सामर्थ्य को, आपकी नेक नीयत, आपकी ईमानदारी, आपकी देशभक्ति को मैं अच्छे से जानता हूं. ये दशक उत्तराखंड का दशक है. मेरे लिए उत्तराखंड का विकास सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने इस बार के बजट में उत्तराखंड का खास ध्यान रखते हुए एक रणनीति बनाई है, पवर्तमाला परियोजना. हिंदुस्तान में पहली बार पवर्तमाला परियोजना की कल्पना आई तथा किसी को और योजना बनकर आपके सामने आया है. उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में उत्तराखंड के सीमावर्ती गांव, तहसील, जिलों को अनदेखा किया गया. बीजेपी सरकार ने सीमावर्ती इलाकों के विकास के लिए रणनीति बनाई है. इन सीमावर्ती इलाकों के लिए हमने ‘वाइब्रेंट विलेज’ योजना बनाई है.

बजट 2022 'इंडिया एट 100' के लिए दूरदर्शी: वित्त मंत्री

भीड़ ने कॉलर पकड़ मजिस्ट्रेट की कर डाली पिटाई, पुलिस को चिल्लाते रहा बचाओ-बचाओ, फिर...

Ind Vs WI: तीसरे ODI के लिए टीम इंडिया ने किए 4 बदलाव, राहुल-शार्दुल हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -