पंजाब में हुई सुरक्षा चूक को लेकर पहली बार बोले पीएम मोदी- 'मेरी गाड़ी खराब हो गई थी, धक्के...'
पंजाब में हुई सुरक्षा चूक को लेकर पहली बार बोले पीएम मोदी- 'मेरी गाड़ी खराब हो गई थी, धक्के...'
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी सुरक्षा में चूक को लेकर बोला कि वे इस मसले पर मौन बनाए रखे हुए हैं। बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, सर्वोच्च न्यायालय इस मामले को गंभीरता से देख रहा है। मेरा कोई भी वाक्य पूरी कार्रवाई पर असर डाल सकता है। यह उचित नहीं है। जो भी है, सर्वोच्च न्यायालय की जांच कमेटी बाहर निकालेगी। जब तक हमें प्रतीक्षा करना चाहिए। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी से पूछा गया था कि पंजाब में आपका काफिला ब्रिज पर फंस गया था। आपने किसी से बोला, अपने मुख्यमंत्री से कहना मैं जिंदा वापस जा रहा हूं? 

वही इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, पूरे उत्तर भारत से मेरा नाता रहा है। मैं पंजाब में बहुत रहा हूं। पंजाब से मेरा पुराना नाता रहा है। मैं पार्टी का काम वहां करता था। मैंने पंजाब की जनता की वीरता को देखा है। मैंने पंजाब की जनता के दिल को देखा है। मैं पार्टी का काम करता था। उस वक़्त आतंकवाद से स्थिति खराब थी। शाम के पश्चात् कोई निकल नहीं पाता था। मैं मोगा या तरंता में था। मुझे अगले स्टेशन पर जाना था। मुझे देर हो गई। मैं और मेरा ड्राइवर दो व्यक्ति थे। मेरी गाड़ी खराब हो गई थी। धक्के लगाए, नहीं चली। खेत में दो तीन लोग थे। उन्होंने भी धक्के लगाए, मगर नहीं चली। उन व्यक्तियों ने बताया कि नजदीक में कोई मैकेनिक नहीं मिलेगा। 

साथ ही उन्होंने मुझसे कहा, गाड़ी यहां छोड़ दो तुम और ड्राइवर मेरे साथ चलो, खेत पर हमारी झोपड़ी है। वहीं, खाना खा लो। रात को यहीं रुक जाओ। सरदार परिवार ने कहा, आप यहीं रुक जाओ। बाद में उन्हें पता चला कि मैं भारतीय जनता पार्टी से हूं। उन्होंने कहा, कोई बात नहीं तुम भारतीय जनता पार्टी से हो या कुछ भी रात में यहीं रुको। उन्होंने मेरे खानपान का इंतजाम किया रात में। प्रातः उन्होंने बेटे को भेजकर मैकेनिक बुलाया तथा गाड़ी सही करवाई। प्रधानमंत्री ने कहा, कच्छ में बहुत परिवार हैं, सरदारों के। वहीं भूकंप में जब गुरुद्वारों का नुकसान हुआ। मुझे ये देखकर काफी दुख हुआ। मैंने राजस्थान एवं बाहर से कारीगर लेकर आया, मैंने उनसे बोला कि पहले जैसा गुरुद्वारा बनाकर दो, जहां गुरुनानक जी के चरण पड़े थे। फिर गुरुद्वारा को बनाया गया। इसे देखकर सरदार परिवार के लोगों के आंखों में आंसू आ गए। मेरा बहुत लगाव है। एक पुस्तक है सरकार की, जो अंग्रेजों के जमानों में सिख कॉम के लिए नहीं हुए, ऐसे काम हमारी सरकार ने सिख वीरों की वीरता को सलाम करने के लिए किए हैं। मुझे गर्व है। पीएम मोदी ने कहा, चुनाव चुनाव हैं। मगर मुझे लगता है कि मेरे वीर जवान हैं, मेरे किसान हैं, उनके लिए जितना मैं कर सकता हूं, मैं करूंगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, इस विषय पर पूर्ण रूप से मौन रखा है। क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय इस मामले को गंभीरता से देख रहा है। मेरा कोई भी वाक्य पूरी कार्रवाई पर असर डाल सकता है। यह उचित नहीं है। जो भी है, सर्वोच्च न्यायालय की जांच कमेटी बाहर निकालेगी। जब तक हमें प्रतीक्षा करना चाहिए।

असम में नगर निगम बोर्ड के चुनाव 6 मार्च को होंगे

इस राज्य में निकली ग्रेजुएशन पास के लिए बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

वैष्णो देवी हादसे में जम्मू कश्मीर की उच्च स्तरीय समिति कर रही जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -