अमेरिकी यात्रा के बाद भारत लौटे PM मोदी
अमेरिकी यात्रा के बाद भारत लौटे PM मोदी
Share:

नई दिल्ली : भारतीय राजधानी दिल्ली के पालम टेक्नीकल एयरपोर्ट पर पहुचने के बाद पीएम मोदी ने ट्विट किया, एक ऐसी यात्रा के बाद दिल्ली लौट रहा हूं जिसने कई सफल परिणाम और भारत के लिए अवसरों को सृजित किया है। हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी विजय गोयल सहित कई भाजपा नेताओं ने की।

बता दे की इससे पहले मोदी ने न्यूयार्क से भारत रवाना होने से पहले ट्वीट किया था, मेरे अमेरिकी दौरे ने हमारे संबंधों की विशिष्ट गहराई और विविधता जाहिर की। इन कुछ दिनों में बहुत कुछ कवर किया गया। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में अमेरिका की यात्रा के दौरान हुई अपनी बैठकों की श्रृंखला का संकेत देते हुए कहा मुझे कई कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का मौका मिला जिनमें से प्रत्येक ने कई सकारात्मक नतीजे दिए जिनका भारत को लाभ होगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, मैंने संयुक्त राष्ट्र में प्रमुख वैश्विक मुद्दों पर अपने विचार साझा किए और मैं वैश्विक समुदाय के साथ भारत के रिश्तों को मजबूत करने के लिए कई अन्य नेताओं से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा, मैं जहां भी गया वहां अपने और अपने प्रतिनिधिमंडल का शानदार स्वागत और आतिथ्य सत्कार करने के लिए अमेरिकी जनता का आभारी हूं। बता दे की 7 दिन की विदेश यात्रा पर प्रथम चरण में मोदी ने आयरलैंड दौरा किया। जानकारी दे की बीते 60 वर्षो में भारत से वहां दौरा करने वाले मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं। डबलिन में मोदी ने आयरलैंड की सरकार के प्रमुख एंडा केनी से मुलाकात कर बातचीत की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -