प्रवासी भारतीय कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर पहुंचे पीएम मोदी, 70 देशों के लोग करेंगे शिरकत
प्रवासी भारतीय कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर पहुंचे पीएम मोदी, 70 देशों के लोग करेंगे शिरकत
Share:

इंदौर: पीएम नरेंद्र मोदी आज सोमवार (9 जनवरी) को मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस (pravasi bharatiya divas) के 17वें संस्करण में शामिल होने के लिए शहर पहुंच गए हैं। बता दें कि इंदौर में 8 जनवरी से प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आगाज़ हो चुका है। सम्मेलन को देखते हुए इंदौर को खासतौर पर दुल्हन की तरह सजाया गया है। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने के लिए पीएम मोदी आज सुबह 9.45 पर विशेष विमान से इंदौर पहुंचना था, लेकिन दिल्ली में कोहरा अधिक होने के कारण उनका विमान उड़ान नहीं भर सका और वे लगभग 1 घंटे की देरी से पहुंचे।

बता दें कि, ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित सम्मेलन में 70 देशों के 3200 प्रवासी भारतीय हिस्सा ले रहे हैं। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने वाले लगभग तमाम अतिथि स्थल पर पहुंच चुके हैं। बता दें कि, पीएम मोदी ने अपने विदेश दौरे के दौरान प्रवासी भारतीयों और अन्य को इंदौर आने का निमंत्रण दे दिया था। प्रवासी भारतीय सम्मेलन के फ़ौरन बाद 11 जनवरी से ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा, दोनों आयोजन आठ से 12 जनवरी तक होंगे।

पीएम मोदी अपने निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पर सुबह पहुंच चुके हैं। यहां गुयाना मो. इरफान अली और सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी को रिसीव करने के बाद पीएम मोदी स्वतंत्रता संग्राम में प्रवासी भारतीयों के योगदान पर आधारित डिजिटल प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। साथ ही पीएम मोदी ‘सुरक्षित जाएं प्रशिक्षित जाएं’ विषय पर विशेष डाक टिकट भी जारी करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी यहाँ लगभग 4 घंटे रुकेंगे।  

राष्ट्रीय कार रेसिंग चैम्पियनशिप में गई मशहूर रेसर की जान

मुस्लिमों को चरमपंथी के रूप में पेश करने की कोशिश हो रही - केरल के मंत्री मोहम्मद रियास

G20 Meeting: कोलकाता में आज पहली बैठक, वैश्विक साझेदारी पर 3 दिन तक होगी चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -