पीएम मोदी ने 2047 तक भारत के लिए नए उद्देश्यों का प्रस्ताव किया
पीएम मोदी ने 2047 तक भारत के लिए नए उद्देश्यों का प्रस्ताव किया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नए लक्ष्यों और अगले 25 वर्षों के लिए एक वैश्विक दृष्टिकोण का आह्वान करते हुए कहा कि जब भारत आजादी के 100 साल का जश्न मनाएगा, तो भारत के जीवन के सभी पहलुओं में दुनिया भर में पदचिह्न होंगे।

"यह नए संकल्प बनाने और एक नई शपथ लेने का समय है । भारत 25 वर्षों में अपनी आजादी की 100 वीं वर्षगांठ मनाएगा। इस 100 साल की यात्रा में भारत की उपलब्धियां दुनिया भर में होनी चाहिए, और हमारी दृष्टि वैश्विक भी होनी चाहिए "पीएम मोदी ने शिवगिरी तीर्थयात्रा की 90 वीं वर्षगांठ और ब्रह्म विद्यालय की स्वर्ण जयंती के एक साल के संयुक्त स्मरणोत्सव की शुरुआत में बोलते हुए टिप्पणी की।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, जबकि कई देश आध्यात्मिकता और उपभोक्तावाद की ओर भटक गए हैं, भारत को ऐसा नहीं करना चाहिए। जब दुनिया भर के कई देश और सभ्यताएं अपने धर्मों से दूर हो गईं, तो उन्होंने आध्यात्मिकता पर उपभोक्तावाद को चुना। हालांकि, भारत में, संतों और आध्यात्मिक नेताओं ने हमेशा अच्छे विश्वासों और कार्यों को प्रोत्साहित किया है।

पीएम मोदी ने गुजरात के जामनगर में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन (जीसीटीएम) की नींव रखने के कुछ दिनों बाद यह टिप्पणी की। प्रधानमंत्री ने पहले कहा था कि दुनिया भर के देश कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए पारंपरिक हर्बल प्रणालियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और योग ने दुनिया भर के लोगों को तनाव को कम करके मानसिक संतुलन स्थापित करने में मदद की है।

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में भी नामित किया गया है।

लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहीं गुजरात टाइटंस, मोहम्मद शमी ने उठाया बड़ा जिम्मा

इंडिया ही नहीं बल्कि हिन्दू रीति-रिवाजों से भी है हॉलीवुड के इन कलाकारों को प्यार

केटी पेरी से लेकर क्लॉडिया सिएस्ला तक इन कलाकारों को है इंडिया से लगाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -