राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी जन्माष्टमी की बधाई

नई दिल्लीः भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन यानि जन्माष्टमी आज देशभर में काफी हर्ष और उल्लास से मनाया जा रहा है। देश और दुनिया में स्थित भगवान श्रीकृष्ण के भव्य मंदिर को सजाया गया है। इस अवसर पर देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर लिखा, 'जन्माष्टमी के अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं। भगवान श्री कृष्ण ने 'निष्काम कर्म' अर्थात् फल की इच्छा किए बिना कर्म करने का संदेश दिया है।

मेरी कामना है कि यह त्योहार सबके जीवन में हर्ष-उल्लास और उमंग लाएं।' पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'सभी देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद हमारे जीवन में हमेशा खुशियां और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए। जय श्रीकृष्ण!' बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को बधाई देते हुए लिखा, 'आप सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्री कृष्णा।'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर लिखा, 'आप सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।' पीएम मोदी बहरीन के दौरे पर राजधानी मनामा में 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण मंदिर के पुनर्निर्माण परियोजना का शनिवार को शुभारंभ करेंगे। इस परियोजना पर 42 लाख डॉलर की लागत आएगी। प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को बहरीन पहुंचेंगे। वह मनामा में विशेष समारोह में श्रीनाथजी मंदिर के पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे। मोदी बहरीन की यात्रा करने वाले भारत के पहले पीएम हैं। इस दौरान वह बहरीन के शासक शेख हमद बिन इसा अल खलीफा और अन्य नेताओं से भी मिलेंगे। उन्होंने ट्वीट किया कि बहरीन में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत होगी।

गहरी खाई में जा गिरा सेना का ट्रक, एक जवान की मौत तीन घायल

पोषण अभियान में उत्कृष्ट प्रदर्शन के दम पर मध्य प्रदेश ने हासिल किया प्रथम स्थान, दूसरे नंबर पर छत्तीसगढ़

मध्य प्रदेश के लिए फिर आफत की घंटी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -