प्रयागराज कुंभ के सफाईकर्मियों को मोदी ने दिया तोहफा, दान किए 21 लाख रु

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी व्यक्तिगत बचत के सहारे कुंभ सफाई कर्मचारी कॉर्पस फंड में 21 लाख रुपये का दान दिया है. साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि हाल ही में पीएम मोदी ने प्रयागराज महाकुंभ में सफाई कार्य में जुटे 5 कर्मचारियों के पांव भी धोए थे और इस दौरान उन्होए पवित्र संगम में डुबकी भी लगाई थी.

पीएम मोदी ने 24 फरवरी को संगम त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाई थी और फिर इसके बाद मोदी ने पवित्र संगम पर मंत्रोच्चार के बीच माँ गंगा की पूजा अर्चना भी की थी. जबकि इस दौरान उन्होंने त्रिवेणी संगम में दुग्धाभिषेक भी किया था. फिर पीएम ने सफाई कर्मचारियों व स्वच्छाग्रहियों को सम्मानित भी किया था और इतना ही नहीं पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर भी धुलकर उन्हें साफ़ भी किया था. 

पीएम ने तब कहा था कि प्रयाग की भूमि पर आकर अपने आप को धन्य महसूस कर रहा हूं. इस बार संगम में पवित्र स्नान करने का मौक अप्राप्त हुआ. उन्होंने आगे कहा कि प्रयागराज का तप और तप के साथ इस नगरी का युगों पुराना रिश्ता रहा है. आगे पीएम ने मीठे स्वरों में कहा था कि प्रयागराज कुंभ में हठ योगी, तप योगी और मंत्र योगी भी हैं और इनके साथ मेरे कर्मयोगी भी हैं. कर्मयोगी से पीएम मोड का मतलब वहां महीनों से सफाई की व्यवस्था संभाल रहे साफकर्मियों से था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुंभ मेले के दौरान करीब 22,000 सफाईकर्मी और स्वच्छाग्रही तथा 12000 सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी पर तैनात थे. 

कर्नाटक दौरे पर पीएम मोदी, एक हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

हिमाचल में तेल से भरे टैंकर में अचानक लगी आग, जिंदा जले युवक

फल खरीदने से पहले उसकी कीमत जान लेती हैं इस एक्टर की क्यूट बेटी

कर्नाटक में सीट बंटवारे को लेकर राहुल ने की देवगौड़ा से मुलाकात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -