प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' में ओडिया गांव के इस यूट्यूबर की तारीफ की, जानिए क्यों...?
प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' में ओडिया गांव के इस यूट्यूबर की तारीफ की, जानिए क्यों...?
Share:

इंडिया की आबादी 121 करोड़ के पार पहुंच गई है। हम और आप में से अधिकतर लोग हर रात यह सोचते सोचते सो जाते होंगे कि हम भी एक दिन कुछ बड़ा कर सकते है, जिससे समाज में हमारी एक अलग ही पहचान होगी। कई लोग केवल ऐसे हैं जो केवल सोचते ही रह जाते हैं, वहीं कई लोग ऐसे हैं जो संसाधनों के अभाव में भी ऐसा कुछ कर जाते हैं,जिसके कारण से उनकी शोहरत बुलंदी पर पहुंच जाती है। ऐसे ही एक शख्स हैं ओडिशा के इसक मुंडा। जहां इस बात का पता चला है कि अब तक भारत के कई लोग इस नाम को नहीं जानते होंगे, लेकिन आज जिस भी व्यक्ति ने पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम सुना होगा वो इस नाम से जरूर वाकिफ हो चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार एक मजदूर से फेमस यू-ट्यूबर बने ओडिशा के संबलपुर के इसक मुंडा की चर्चा आज इंडिया के कोने कोने में की जा रही है। हो भी क्यों न। देश के पीएम ने अपने कार्यक्रम में जो उनका नाम जी ले लिया हैं। हम बता दें कि पीएम ने इसक मुंडा का नाम यू हीं नहीं लिया। आइजैक ने अपने दम पर  प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करके दिखाया है। आज आइजैक अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं और अपने परिवार का भरण पोषण को पूरा कर रहे है। अपनी इस कामयाबी पर आइजैक फूले नहीं समा रहे हैं।

आइजैक कहते हैं, 'मैंने मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी को अपना नाम लेते सुना। मैं आज बहुत खुश हूं। मैं आगे भी अच्छा काम करता रहूंगा।' आज यू-ट्यूब पर इसक मुंडा के लाखों फॉलोअर हैं, और उनकी प्रति माह की कमाई लाखों में है। ओडिशा के इस आदिवासी युवक ने कभी पैसे उधार लेकर मोबाइल खरीदा था। इसके बाद शुरू हुआ वीडियो बनाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

शिल्पा शेट्टी और राज के बीच हुआ बड़ा झगड़ा, रोते हुए बोली- मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है...

दिल्ली मेट्रो में नहीं कर सकेंगे खड़े होकर यात्रा, एक कोच में बैठ सकेंगे सिर्फ इतने यात्री

दिल्ली हाई कोर्ट कल करेगा रामदेव के खिलाफ याचिका पर सुनवाई, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -