PM मोदी ने इंडोनेशिया में की इंदौर की तारीफ, वीडियो देख चौड़ा हो जाएगा सीना
PM मोदी ने इंडोनेशिया में की इंदौर की तारीफ, वीडियो देख चौड़ा हो जाएगा सीना
Share:

इंदौर: स्वच्छता में छह बार से निरंतर प्रथम पायदान पर रहने वाले इंदौर शहर की प्रशंसा एक बार फिर देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने की है। इंडोनेशिया यात्रा के चलते पीएम ने इंदौर शहर की स्वच्छता की सराहना करते हुए कहा कि इस बार प्रवासी भारतीय सम्मेलन इंदौर में होने जा रहा है। इंदौर निरंतर 6 बार से स्वच्छता में नंबर वन है। उन्होंने इंडोनेशिया में रहने वाले भारतीयों से बोला कि वे प्रवासी भारतीय सम्मेलन में अवश्य आएं तथा इंदौर की स्वच्छता भी देखेंं।

आपको बता दें कि जनवरी में शहर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन होने जा रहा है। जिसमे देश के बड़े औद्योगिक घराने सम्मिलित होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। सम्मेलन के चलते इंदौर की सफाई की ब्रांडिंग होगी। प्रवासी सम्मेलन के अतिरिक्त इन्वेस्टर्स समिट भी रखी गई है। कोरोनाकाल के पश्चात् राज्य में निवेश लाने के लिए इस आयोजन के जरिए एक बार फिर सरकार प्रयास में जुटी है। कांग्रेस के शासनकाल में भी यह समिट इंदौर में हुई थी।

इंदौर में 5 अलग-अलग तरीकों से कचरे का कलेक्शन होता है जबकि देश के कई शहरों में अभी भी मिश्रित कचरा ही ट्रेंचिंग ग्राउंड तक पहुंचता है। इंदौर में कचरा पेटी रखने का इंतजाम ख़त्म कर दिया गया है। शत-प्रतिशत कचरा डोर टू डोर कलेक्शन से ही ट्रेंचिंग ग्राउंड तक जा रहा है। कचरे से खाद बनाने के मामले में भी इंदौर आगे है। अब कचरे से CNG का उत्पादन भी हो रहा है। इंदौर की सिटी बसों का संचालन भी उसी CNG से हो रहा है।

जानिए कब और क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस?

8 अरब हुई दुनिया भर की आबादी...जल्द ही चीन को पीछे छोड़ सकता है भारत

'जब तक लड़की वेश्या न बन जाए...', 'ग्रेजुएट चायवाली' के सपोर्ट में उतरी अक्षरा सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -