सऊदी प्रिंस का बड़ा बयान, आतंकवाद के खिलाफ हम भारत के साथ
सऊदी प्रिंस का बड़ा बयान, आतंकवाद के खिलाफ हम भारत के साथ
Share:

नई दिल्ली : सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान दो दिवसीय भारत यात्रा पर है. वे कल भारत पहुंच चुके हैं और उनका स्वागत पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर किया. वहीं आज सऊदी के प्रिंस का राष्ट्रपति भवन में भी पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद के मौजूदगी में परम्परागत रूप से स्वागत किया गया. इसके बाद पीएम मोदी और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने साझा प्रेस वार्ता की.

साझा प्रेस वार्ता में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने आतंकवाद को जमकर खदेड़ा. उन्होंने इस दौरान कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत को सऊदी का पूरा सहयोग है और अपने भारत दौरे में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ साझा बयान में कहा कि आतंक हमारी साझी चिंता है और इसके खिलाफ हम भारत के साथ हर मोर्चे पर खड़े हैं और इस पर भारत का सहयोग करेंगे. 

साझा प्रेस वार्ता में पीएम मोदी ने भी आतंकवाद और पकिस्तान को जमकर खदेड़ा. इस दौरान पीएम ने कहा कि प्रिंस के साथ बातचीत पर आतंकवाद समर्थक देशों पर दबाव बनाने पर भी सहमति बनी है. साथ ही पीएम मोदी ने देश के इन्फ्रास्ट्रक्चर में सऊदी अरब के निवेश का स्वागत किया. वहीं पीएम मोदी ने आगे सऊदी अरब को भारत का अहम दोस्त बताया. बता दें कि इस दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते हुए. निवेश को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इंटरनेशनल सोलर अलायंस में सऊदी अरब के शामिल होने का भारत स्वागत करता है. वहीं भारत के स्वागत से सऊदी प्रिंस गदगद नजर आए. 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर आज लगा ब्रेक, जानिए क्या है भाव

आज उत्तर प्रदेश दौरे पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

बैंगलोर में हुए एयर शो के दौरान कई फाइटर विमानों ने दिखाई अपनी ताकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -