पीएम मोदी ने फील्ड मार्शल केएम करियप्पा को अर्पित की श्रद्धांजलि
पीएम मोदी ने फील्ड मार्शल केएम करियप्पा को अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उनकी जयंती पर भारतीय सेना के पहले कमांडर-इन-चीफ स्वर्गीय फील्ड मार्शल केएम करियप्पा को श्रद्धांजलि दी। गुरुवार को दिल्ली के करियप्पा मैदान में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, "हम फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा के नाम पर वार्षिक एनसीसी रैली के इस आयोजन को मैदान में पकड़ रहे हैं। 1947 में, उनकी बुद्धि और बुद्धिमत्ता ने मदद की। आज उनकी जयंती है। मैं सभी नागरिकों की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।"

उन्होंने यह भी बताया कि एनसीसी कैडेट्स में लड़कियों के लिए बहुत अवसर हैं। उन्होंने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में एनसीसी में 35 प्रतिशत गर्ल्स कैडेट में वृद्धि हुई है। देश को आपकी बहादुरी की जरूरत है और नए अवसरों का आपको इंतजार है। मैं आप सभी में भविष्य के अधिकारियों को देखती हूं।" 25 जनवरी को लॉन्च किए गए वीरता पुरस्कार पोर्टल के बारे में बात करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "पोर्टल में वीरता पदक विजेताओं के जीवन के बारे में जानकारी है। मैं सभी एनसीसी कैडेटों से अपील करता हूं कि वे पोर्टल पर जाएं और इसके साथ जुड़े रहें।"

प्रधानमंत्री ने अपने कर्तव्यों को पूरा करने के प्रति अनुशासन और समर्पण के लिए कैडेटों की सराहना की। उन्होंने यह भी बताया कि सेना, नौसेना और वायु सेना द्वारा 175 जिलों के तटीय और सीमा क्षेत्रों में सेवा करने के लिए लगभग एक लाख राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) कैडेटों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा स्टाफ के प्रमुख जनरल बिपिन रावत और तीन सशस्त्र सेवा प्रमुख भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कर्नाटक विधान परिषद में रखा जाएगा विवादित गोहत्या विरोधी बिल

राजस्थान उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, अशोक गहलोत ने खुद संभाली कमान

केरल के सीएम पिनाराई ने की जरूरतमंदों के लिए 2.5 लाख घरों को पूरा करने की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -