प्रधानमंत्री मोदी ने संत रविदास को दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री मोदी ने संत रविदास को दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपनी 644 वीं जयंती पर भक्ति आंदोलन के संत संत रविदास को सम्मान दिया। अपने संबोधन में, पीएम मोदी ने कहा कि रहस्यवादी कवि ने भारतीयों को समानता, सद्भावना और करुणा के संदेश के साथ प्रेरित किया है। "संत रविदासजी ने सदियों पहले समानता, सद्भावना और करुणा पर संदेश दिया, जिसने देशवासियों को प्रेरित किया है।

प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया मैं उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।" 15 से 16 वीं शताब्दी के भक्ति आंदोलन से संबंधित, संत रविदास के भजनों को गुरु ग्रंथ साहिब में शामिल किया गया है। उन्हें 21 वीं सदी के रविदासिया धर्म का संस्थापक माना जाता है। रविदास जयंती के रूप में भी जाना जाता है, माघ पूर्णिमा को मनाया जाता है, जो कि हिंदू कैलेंडर के अनुसार माघ महीने की पूर्णिमा का दिन है। भगत रविदास एक भारतीय संत थे जिन्होंने 15 वीं और 16 वीं शताब्दी से रविदासिया धर्म की स्थापना की थी। 

भक्ति आंदोलन में अपनी भूमिका के लिए विख्यात, गुरु रविदास का जन्म 1450 के दशक में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हुआ था। उनकी जयंती हर साल मनाई जाती है और पूरे उत्तर भारत में व्यापक रूप से मनाया जाता है, खासकर उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में। इस वर्ष, हम संत की 644 वीं जयंती मनाएंगे।

OMG: 11 वर्ष में 2 बार जारी हुआ एक ही मृत व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट कर रही मोदी सरकार, न्यायपालिका पर नहीं रहा विश्वास - राहुल गांधी

बाइक से जा रहा था युवक तभी चीते ने कर दिया हमला, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -