प्रधानमंत्री के पकौड़ा प्लान से प्रेरणा लेकर इस युवक ने बदल डाली कई लोगों की जिंदगी
प्रधानमंत्री के पकौड़ा प्लान से प्रेरणा लेकर इस युवक ने बदल डाली कई लोगों की जिंदगी
Share:

बरेली: देश की वर्तमान राजनीति में 'पकौड़े' ने एक अहम स्थान ले लिया है, क्रांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोनों अपनी बयानबाजी से एक दूसरे को पकौड़ा राजनीति में घसीटते रहे हैं. पकौड़े रोजगार और पकौड़ा इकॉनमी को लेकर भी कई चुटकुले भी सोशल मीडिया और अख़बारों में भरे हुए हैं. कुछ भी हो, मगर कई लोग ऐसे भी हैं जो पकौड़ा बेचने के आईडिया से वाकई अपना व्यापार खड़ा कर रहे हैं. ऐसे ही यूपी के बरेली जिले में एक युवक ने पकौड़े को लेकर शुरू किए जाने वाले स्टार्टअप के आईडिया से अपनी जिंदगी ही नहीं बल्कि कई लोगों की जिंदगी में खुशहाली लाने की कोशिश की है.

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिलेगी यह सेवा

बरेली के कर्मचारी नगर के चौराहे पर सुनील नाम का शख्स अपना आर्यर्वेदिक जूस कॉर्नर चलाता है, सुनील के आयुर्वेदिक कॉर्नर की सबसे अच्छी बात यह है कि उनके जूस की दूकान पर केवल कड़वी जड़ी बूटी का जूस मिलता है, इस जूस को पीकर लोग ना केवल स्वस्थ्य हो रहे हैं बल्कि भारत की प्राचीन आयुर्वेद को बढ़ावा मिल रहा हैं. सुनील ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के पकौड़ा प्लान से प्रेरणा लेकर अपना आयुर्वेदिक जूस कॉर्नर शुरू किया है. उन्होंने कहा कि वह अपने जूस कॉर्नर से  महीने भर में 10 से 15 हजार रुपए कमा लेते हैं, सुनील को इस बात की भी खुशी है कि लोग उसके जूस से स्वस्थ होने के साथ-साथ आयुर्वेद में भी भरोसा करने लगे हैं.

अब बैंकों की ये सेवाएं नहीं रहेंगी फ्री, लगेगा एटीएम से हर बार कैश निकालने पर टैक्स

सुनील के कॉर्नर पर केवल 12 जड़ी बूटी से जूस बनाया जाता है, इनमे चिरायता, कच्ची हल्दी, एलोवेरा, अर्जुन की छाल, अदरक, नीम के पत्ते, तुलसी, जामुन के पत्ते, गिलोय, आंवला, करेला, अमरूद के पत्ते का जूस शामिल हैं. सुनील के जूस कॉर्नर पर सुबह से भीड़ लग जाती है, लोगों को वे मात्र 10 रुपए में जूस देते हैं. 

खबरें और भी:-

 

खुशखबरी : इस राज्य में जल्द ही 20 हजार रुपये तक सस्ता होगा कार खरीदना

बीएसएनएल ने आधार से मिलाया हाथ, 90 करोड़ का सौदा, यह मिलेंगे फायदे

शेयर बाजार : लगातार पांचवे दिन जारी है बाजार में रौनक, आज आया इतना उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -