प्रदूषण से लड़ने के लिए पंजाब में शुरू होंगे सीएनजी प्रोजेक्ट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
प्रदूषण से लड़ने के लिए पंजाब में शुरू होंगे सीएनजी प्रोजेक्ट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
Share:

लुधियाना: देश को प्रदूषण मुक्त करने को लेकर पंजाब के पांच शहरों में सीएनजी गैस के नए प्रोजेक्ट शुरू किए जा रहे हैं, इन शहरों में लुधियाना देहाती, जालंधर देहाती, पटियाला देहाती, मोहाली और अमृतसर देहाती शामिल हैं. इन सभी शहरों के अलावा देश भर के 78 अन्य शहरों को भी इस सीएनजी प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है.  22 नवंबर के लगभग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऑनलाइन होकर सभी प्रोजेक्टों का एक साथ उद्घाटन किया जाएगा. 

इनेलो में मचा कोहराम, दोनों बेटों के बाद अब अजय चौटाला भी पार्टी से बाहर

उद्घाटन के दौरान सीएनजी लगाने वाली कंपनी के अधिकारियों के अलावा लगभा एक हजार लोग इकट्ठा होंगे, इस दौरान लोगों को सीएनजी को लेकर जानकारी भी दी जाएगी ताकि पंजाब को प्रदुषण मुक्त करने में वे योगदान दे सकें. इस समय राज्य में नौ सीएनजी पंप चल रहे हैं, इसमें तीन जालंधर, दो अमृतसर, दो लुधियाना, एक मोहाली और एक गोबिंदगढ़ में चल रहा है. अब सरकार की तरफ से 18 नए सीएनजी पंप शुरू किए जा रहे हैं. इसमें में पांच सीएनजी पंप मंडी गोबिंदगढ़, चार मोहाली, दो लुधियाना, दो जालंधर, दो अमृतसर, एक जीरकपुर और एक बठिंडा में लगाए जा रहे हैं. इन सभी पंप को 31 दिसंबर तक शुरू कर दिया जाएगा.

फ्लिपकार्ट कंपनी से बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा
 
एक अधिकारी ने बताया कि सीएनजी प्रोजेक्ट आने के बाद सबसे पहले इनकी पाइप फैक्ट्री और अन्य इंडस्ट्री को दी जाएगी ताकि फैक्ट्रियों से होने वाले धुएं को बंद किया जा सके. इसके बाद इस पाइललाइन को घरों तक पहुँचाया जाएगा, पंजाब के सभी बड़े शहरों के घरों में सीएनजी गैस पाइप लगाई जाएगी और गांवों में भी एलपीजी पहुंचाई जाएगी.

खबरें और भी:-

हरे निशान में खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी दिखी मजबूती

आशीष चौधरी होंगे एप्पल के नए भारतीय हेड, जनवरी से संभालेंगे कार्यभार

खरीदारी से चमका बाज़ार, सेंसेक्स 331 और निफ़्टी 100 अंक बढ़कर बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -