इंदौर - पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना की होगी जांच-PM
इंदौर - पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना की होगी जांच-PM
Share:

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा पहुंचे। आगरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित किया। रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि कानपुर के पास रेल दुर्घटना को लेकर राहत और बचाव के कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा, इस दुर्घटना के कारणों की जांच होगी लेकिन जो प्रभावित हैं, जो घायल हैं ,जिनके परिवार को क्षति हुई है, जिन परिवारों ने अपने स्वजन खोए हैं, उनके प्रति संवेदनाऐं प्रकट करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां पर दो कार्यक्रम का शुभारंभ करने आया हूं जिसमें एक है प्रधानमंत्री आवास योजना - ग्रामीण। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब भी देश आजादी के 70 वर्ष की वर्षगांठ मनाएगा तब देश प्रत्येक व्यक्ति के पास अपना घर होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का शिलान्यास करने का मुझे सौभाग्य मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मकान बनाने के लिए लोगों की आदत और वे जिस तरह घर बनाते हैं उसके अनुसार माॅडल तैयार किए हैं। हमने केवल घर का ढांचा या डिब्बा खड़ा कर दिया है ऐसा नहीं है। सच्चे अर्थ में हमने घर बनाए हैं और यह कार्य आगरा से प्रारंभ किया है। घर बनाने के लिए राजमिस्त्री लगेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत के कोने - कोने में राज मिस्त्री बनाने का बड़ा अभियान बनाया है जिससे गांव - गांव में राजमिस्त्री तैयार हों। उन्होंने कहा कि मनरेगा का का लाभ भी लोगों को मिले ऐसे प्रयास किए गए हैं। हमें घर ऐसा बनाना है जिसमें बिजली हो, खाना पकाने की व्यवस्था हो और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गरीब को घरेलू गैस का कनेक्शन मिल जाए जिससे वह सुविधायुक्त तरह से खाना पका सके।

उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण प्रारंभ करने की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि क्षेत्र के रेल खंड को सुव्यवस्थित करने का कार्य भी सरकार कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री जनधन योजना को लेकर भी लोगों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य 2022 तक सभी को घर उपलब्ध करवाना है।

मोदी के सांसद बतायेंगे- यह है नोटबंदी के फायदें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा और भारत के

अजान के बीच मोदी का भाषण रोक देना, क्या वोट की राजनीति थी?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -