आज लुम्बिनी के लिए रवाना होंगे PM मोदी, जनता को दी बुद्ध पूर्णिमा की बधाई

आज बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल जा रहे हैं। जी हाँ और मिली जानकारी के तहत उनकी यह नेपाल यात्रा बेहद संक्षिप्त यात्रा है। जी दरअसल इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi) गौतम बुद्ध के जन्मस्थान लुम्बिनी का दौरा करेंगे। इसी के साथ ही वह अपने नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा (PM Sher Bahadur Deuba) के साथ व्यापक स्तर पर बातचीत करेंगे। इस बातचीत के दौरान पनबिजली, विकास और संपर्क जैसे कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हो सकती है।

आप सभी को बता दें कि नेपाल के लुम्बिनी के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी आज कुशीनगर आएंगे और फिर लुम्बिनी के लिए रवाना होंगे। फिलहाल मिली जानकारी के तहत नेपाल के लुम्बिनी की यात्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर के लिए रवाना हो गए। वहीँ आज पीएम मोदी ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बधाई देते हुए कहा है कि, 'बुद्ध पूर्णिमा पर हम भगवान बुद्ध के सिद्धांतों को याद करते हैं और उन्हें पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं। भगवान बुद्ध के विचार हमारी धरती को अधिक शांतिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और टिकाऊ बना सकते हैं।'

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि लुम्बिनी नेपाल के तराई मैदानी इलाके में स्थित है और यह बौद्ध धर्म के सबसे पवित्र स्थलों में से एक माना जाता है जहां भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था। जी हाँ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा के बीच एक द्विपक्षीय बैठक भी आज होने वाली है।

थॉमस कप में टीम इंडिया की जीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

कल नेपाल दौरे पर जाएंगे PM मोदी, प्रधानमंत्री देउबा से करेंगे मुलाकात

नेपाल के साथ भारत के संबंध 'अद्वितीय' हैं: पीएम मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -