आज MP में PM : अमरकंटक में करेंगे नर्मदा सेवा यात्रा का समापन
आज MP में PM : अमरकंटक में करेंगे नर्मदा सेवा यात्रा का समापन
Share:

भोपाल। आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। उनका मध्यप्रदेश दौरा पुण्यसलिला मां नर्मदा के किनारे बीतेगा। जी हां, मध्यप्रदेश में कई दिनों से चल रही महत्वपूर्ण मां नर्मदा सेवा यात्रा के समापन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नर्मदा नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक पहुंचेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री को देखने और सुनने के लिए करीब 5 लाख लोग उमड़ सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरकंटक के समीप एक हेलिपैड तक हेलिकाॅप्टर के माध्यम से पहुंचेंगे। इसके बाद वे वाहनों के काफिले के तौर पर अमरकंटक जाऐंगे।

दरअसल गांव में करीब तीन नए हेलिपैड बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखा गया है। वायुमार्ग, थल मार्ग और अन्य क्षेत्रों में सुरक्षा की जाएगी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा विशेष कमांडोज़ से लैस अलग अलग दस्तों में लेयर्ड होती है। इसमें एसपीजी, एनएसजी, और अन्य सुरक्षा बल शामिल होते हैं। इसके बाद राज्य पुलिस और स्थानीय पुलिस के बलों द्वारा सुरक्षा व्यवस्था संभाली जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम अतिविशिष्ट और अतिव्यस्त माना जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए लोगों की आवाजाही हेतु करीब साढ़े पांच हजार बसों को काम में लिया गया है। दूसरी ओर चिकित्सकों के दलों को और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है। उनकी ड्युटी कार्यक्रम स्थल पर भी लगाई गई है। सिक्युरिटी हेतु करीब 4 हजार पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

माना जा रहा है कि राज्य सरकार के अधिकारी आयोजन स्थल पर विशेष व्यवस्थाओं के लिए करोड़ों रूपए का खर्च अनुमानित है। गौरतलब है कि नमामि देवि नर्मदे नाम से यह नर्मदा यात्रा 11 दिसंबर 016 से प्रारंभ हुई। आज इसका समापन होगा। यह उज्जैन, होशंगाबाद, इंदौर, रीवा, भोपाल संभाग के करीब 16 जिलों से होकर निकली। इस यात्रा ने साढ़े तीन हजार किलोमीटर की दूरी तय की।

मुस्लिम प्रतिनिधि मंडल ने PM मोदी से की मुलाक़ात

योगी आदित्यनाथ ने सांप्रदायिकता पर नए सिरे से बहस का किया आह्वान

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा तुष्टीकरण की राजनीति में लगी है पश्चिम बंगाल सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -