मोदी के मस्जिद दौरे से मुसलमानों की गलतफहमी दूर हुई

Aug 23 2015 06:48 PM
मोदी के मस्जिद दौरे से मुसलमानों की गलतफहमी दूर हुई

नई दिल्ली : मोदी के मस्जिद दौरे पर मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय के चांसलर जफर सरेशवाला ने अपने बयान में कहा की भारतीय पीएम के इस कदम से मुसलमानो के नजरिये में बदलाव हुआ है व उनके प्रति जो गलतफहमी थी वह दूर हुई है. सरेशवाला ने दोहराया की मोदी का यह दौरा बहुत ही महत्वपूर्ण रहा व इससे उनकी एक अलग तस्वीर पेश हुई है. सरेशवाला गुजरात के कारोबारी है व मोदी के करीबी जाने जाते है.

उन्होंने कहा की मोदी जब अबू धाबी की शेख जायद मस्जिद में गए तो वहां बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे. वो सभी लोग मुस्लिम थे. मोदी के बारे में जो दूसरे समुदाय के लोग सोचते हैं, वही मुसलमान भी सोचते हैं. कुछ मुसलमान नेता अगर विरोध नहीं करें तो वे अपनी पार्टियों को क्या जवाब देंगे. 

जहां तक मुसलमानों की बात है तो उनका नजरिया बहुत बदला है.’ इस तरह सरेशवाला ने कांग्रेस पर तंज कसा. सरेशवाला ने कहा की जब पूर्व में कांग्रेस के पीएम मनमोहन सिंह थे तो उन्होंने सऊदी अरब व मलेशिया का दौरा किया था तब वे मस्जिद क्यों नही गए. तथा अब अगर मोदी चले गए तो कुछ लोग सवाल कर रहे है. सरेशवाला ने कहा की मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान चलाई गई जनहित की योजनाओं का फायदा मुस्लिम समुदाय को बहुत अधिक हुआ है.