QUAD मीटिंग से पहले जो बाइडेन से मिल सकते हैं पीएम मोदी, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
QUAD मीटिंग से पहले जो बाइडेन से मिल सकते हैं पीएम मोदी, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक कर सकते हैं. इस बैठक के बाद ही व्हाइट हाउस में QUAD नेताओं की मीटिंग होगी, जिसमें अफगानिस्तान, इंडो-पैसिफिक, कोविड -19 महामारी और जलवाायु संकट जैसे संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

वॉशिंगटन और नई दिल्ली स्थित अधिकारियों ने कहा है कि पीएम मोदी सबसे पहले 23 सितंबर को अपने व्यापक रणनीतिक साझेदार जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. नाम न छापने की शर्त पर अधिकारियों ने बताया कि जापानी पीएम योशीहिदे सुगा और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन के साथ, पीएम मोदी एक खुले, मुक्त, समृद्ध और नियम-आधारित हिंद-प्रशांत क्षेत्र के साझा उद्देश्य को आगे बढ़ाएंगे क्योंकि भारत विभिन्न पहलों के जरिए अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है.

हाल ही में 11 सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित पहली भारत-ऑस्ट्रेलिया बातचीत के साथ भारत ने अपने सभी तीन क्वाड भागीदारों के साथ टू-प्लस-टू वार्ता की है. 24 सितंबर को, पीएम मोदी पहले अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे और उसके बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ व्यक्तिगत रूप से पहली बातचीत है. जिसके बाद QUAD समिट आरंभ किया जाएगा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सम्मेलन में होने वाले सभी कार्यक्रम व्हाइट हाउस में होंगे.

कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद हुई युवक की मौत

मेघालय में राष्ट्रगान को दिया गया स्वदेशी स्पर्श

मैदान में घुसे डॉग को मिला ICC अवॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -