साइप्रस और मॉरीशस के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, की द्विपक्षीय वार्ता
साइप्रस और मॉरीशस के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, की द्विपक्षीय वार्ता
Share:

न्यूयॉर्क: अपने कूटनीतिक मुलाकातों को जारी रखते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने UNGA से इतर शुक्रवार को साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनस्तेसियादेस और मॉरीशस के राष्ट्रपति परमसिवम पिल्लै व्यापूरे और ग्रीस के पीएम क्रियाकोस मित्सोताकिस के साथ बैठक की है। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि, "साइप्रस के राष्ट्रपति अनस्तेसियादेस के साथ सफल बैठक हुई। हमने भारत-साइप्रस दोस्ती से संबंधित मुद्दों के सभी आयामों के संबंध में चर्चा की, जिसमें वाणिज्यिक, सांस्कृतिक और प्रौद्योगिकी क्षेत्र शामिल हैं।"

मॉरीशस के राष्ट्रपति के साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "मुझे राष्ट्रपति परमसिवम पिल्लै व्यापूरे से मुलाकात करके प्रसन्नता हुई। हमारे बीच भारत-मॉरीशस दोस्ती में विविधता लाने के तरीकों के संबंध में अच्छी वार्ता हुई।" मॉरीशस के पीएम प्रविन्द कुमार जगन्नाथ ने दोनों नेताओं की फोटो ट्वीट करते हुए कहा कि, "पीएम मोदी को देखना महान गर्व का विषय। नरेंद्र मोदी मॉरीशस के राष्ट्रपति के साथ।"

पीएम मोदी ने इसके अलावा ग्रीस के पीएम से भी द्विपक्षीय मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "UNGA में संबोधन के फ़ौरन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रीस के प्रधानमंत्री के साथ। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंध के बारे में चर्चा की और राजनीतिक, आर्थिक और 'पीपल टू पीपल एक्सचेंज' को बढ़ाने के तरीकों पर विचार विमर्श किया।"

रुफिल के 'वर्ल्ड हार्ट डे' पर ह्रदय के बेहतर स्वस्थ के महत्व को किया जागरूक

भारत ने UN में लिया इमरान खान का पूरा नाम, जानिए अपने नाम में 'नियाज़ी' क्यों नहीं लगाते पाक पीएम

टेक्सास में पहले पगड़ीधारी सिख पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या, भारत ने जताया शोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -