ब्रेक्सिट के बाद के संबंधों पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने यूके फॉरेन डॉमिनिक राब से की मुलाकात
ब्रेक्सिट के बाद के संबंधों पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने यूके फॉरेन डॉमिनिक राब से की मुलाकात
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यूके के विदेश सचिव डॉमिनिक राब के साथ मुलाकात की। उन्होंने कोविड और ब्रेक्सिट के बाद की दुनिया में भारत-ब्रिटेन साझेदारी पर चर्चा की। पीएम मोदी ने रैब के साथ बातचीत को "उत्कृष्ट" बताते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के अगले साल गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आने के लिए उत्सुक थे।

प्रधान मंत्री ने ट्विटर पर लिखा- "@DominicRaab के साथ उत्कृष्ट बैठक, @FCDOGovUK (विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय) के ब्रिटेन के सचिव ने कोविड पोस्ट-ब्रेक्सिट विश्व में भारत-यूके साझेदारी की विशाल क्षमता पर चर्चा की। हमारे गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में PM @BorisJohnson द्वारा अगले महीने की यात्रा की प्रतीक्षा करते हुए।" मंगलवार को रबाब ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात की, जहां उन्होंने कहा कि ब्रिटेन जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करेगा।

"हम अपनी आर्थिक भागीदारी को गहरा करना चाहते हैं ... हमारे बीच पहले से ही एक मजबूत व्यापार संबंध है। महामारी से पहले वर्ष में, भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय व्यापार 11 प्रतिशत की रफ्तार से बढ़ा। अब हम जो करना चाहते हैं वह करना है। राब ने भारत-ब्रिटेन मंत्रिस्तरीय वार्ता के बाद एक संयुक्त बयान में कहा "एक अन्य स्तर तक - एक हरे और उन्नत व्यापार साझेदारी की दिशा में काम करना।" विदेश मंत्रालय ने कहा कि रबाब की यात्रा व्यापार, रक्षा, जलवायु, प्रवासन और गतिशीलता, शिक्षा, और स्वास्थ्य के क्षेत्र में साझेदारी के बाद कोविद, ब्रेक्सिट के बाद के संदर्भ में और मजबूत बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

कोरोना मामलों के बढ़ने से मलेशिया सरकार नहीं करेगी उपचुनाव

जोआना थॉम्पसन ने अपने ही बेटे पर किए थे 118 बार वार

आज से खुलेंगे नेपाल के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर के पट, लेकिन भक्तों को मानने होंगे ये नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -