PM मोदी मिले राष्ट्रमंडल खिलाड़ियों से

दिल्ली: भारत ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में 26 स्वर्ण, 20 रजत और 20 कांस्य पदक सहित कुल 66 पदक जीते. भारत के कुल 70 खिलाडिय़ों ने पदक हासिल किए जिसमे मिश्रित टीम और युगल खिलाड़ी भी शामिल हैं. इन खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आधिकारिक निवास पर मुलाकात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हुई इस मुलाकात के दौरान कहा कि हमारे खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने भारत के स्तर को काफी ऊंचा किया है. जब भी कोई भारतीय एथलीट वैश्विक मंच पर खड़ा होता है और हमारा तिरंगा लहराता है तो वह एक बहुत गौरवशाली पल होता है. उन्होंने राज्यसभा सांसद तथा महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम का उदाहरण भी दिया. उन्होंने कहा कि मैरीकॉम ने सांसद होने के बावजूद राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता.  

प्रधानमंत्री ने सभी पदक विजेता भारतीय एथलीटों से अपने निवास पर मुलाकात की. उन्होंने पदक जीतने पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं और जो खिलाड़ी पदक नहीं जीत सके उनका भी हौसला बढ़ाया मोदी ने कहा कि गोल्ड कोस्ट जैसे बड़े मंच पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सभी को बहुत प्रेरित किया है.  बता दें कि मोदी ने साथ ही राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद का भी जिक्र किया और कहा कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे और अब युवाओं को तैयार कर रहे हैं.

खिलाड़ियों और अधिकारियों को खेल मंत्री की समजाईश

बार्सिलोना सबसे बेहतर टीम- मेस्सी

भारतीय फुटबाल टीम अच्छा खेल दिखाएगी-संदेश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -