तीसरी बार मिले पीएम मोदी और जिनपिंग, ये रहे मुद्दे

Jul 27 2018 01:10 PM
तीसरी बार मिले पीएम मोदी और जिनपिंग, ये रहे मुद्दे

जोहानसबर्ग: अपने विदेश दौरे के तहत ब्रिक्स सम्मलेन में हिस्सा लेने दक्षिण अफ्रीका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सम्मलेन के पश्चात् चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की. जिनपिंग के साथ अपनी पि चली मुलाकातों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन मुलाकातों ने भारत-चीन संबंधों को एक नई ताकत दी है और दोनों देशों के बीच सहयोग के नए अवसर भी प्रदान किए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हमें इस गर्मजोशी को बनाए रखना होगा ताकि हम नियमित रूप से च अर्चा कर अपने संबंधों की समीक्षा कर सकें और उन्हें सुधारने के लिए प्रयत्न कर सकें.

EDITOR DESK: इमरान की जीत भारत के लिए साबित होगी 'बाउंसर'

इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट करते हुए पीएम मोदी और जिनपिंग की मुलाकात की पुष्टि की,  उन्होंने लिखा कि "भारत-चीन की मित्रता और आगे बढ़ी, पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दक्षिण अफ्रीका में ब्रिक्स सम्मेलन से इतर बातचीत की, समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य, ब्रिक्स सहयोग तथा आपसी हित के अन्य मुद्दों पर अपने-अपने विचार रखे."

पाकिस्तान चुनाव: पाक मीडिया की नज़र में

वहीं चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अप्रत्यक्ष रूप से अमेरिका पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि  पूरी दुनिया को साफ तौर पर संरक्षणवाद को खारिज करना चाहिए. ब्रिक्स सम्मलेन में भी उन्होंने विदेशी सामानों पर कर बढ़ने को लेकर अमेरिका की आलोचना की. विश्व की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था चीन और अन्य कारोबारी सहयोगियों के साथ ट्रंप प्रशासन के ट्रेड वार का मुद्दा सम्मेलन में छाया रहा.

खबरें और भी:- 

SATIRE: देश में भुखमरी के बीच विदेश को गाय का दान

नीरव और मेहुल को कोर्ट का समन, सितम्बर में होगी सुनवाई

ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी, जिनपिंग से भी मिलेंगे

 

 

 

?